यदि आप अपना लुक में बदलाव चाहते हैं, तो सबसे सस्ता और बढ़िया उपाय है कि अपने बालों की पार्टिंग (मांग) चेंज कर दें। आप शायद नहीं जानते कि यह छोटा-सा बदलाव आपके लुक को किस कदर बदल सकता है, खासतौर पर अगर बरसों से आप एक ही पार्टिंग करते आ रहे हैं तो यह एक नया और बड़ा बदलाव होगा। लेकिन पार्टिंग बदलना भी आसान काम नहीं है, क्योंकि यह आपको सूट भी करनी चाहिए। तो यदि आप पार्टिंग बदल रहे हैं तो इसमें सबसे बड़ी बात जो आपको जांनी चाहिए, वो है आपके चेहरे का शेप। हम आपको बता रहे हैं आपके चेहरे के आकार के अनुसार कौनसी पार्टिंग है बेस्ट.

 

गोल चेहरे के लिए (Round faces)

गोल चेहरे के लिए (Round faces)

चूंकि आपका फेस गोल और भरा हुआ है, इसलिए आपको सेंटर पार्टिंग यानी बीच की मांग निकालनी चाहिए। सेंटर पार्टिंग से दोनों साइड आपके बाल बराबर होंगे, जिससे आपका चेहरा लंबा लगेगा। आप चाहें तो इसके साथ विस्पी बैंग्स भी ट्राय कर सकती हैं, जो लोगों का ध्यान इनकी ओर आकर्षित करेगा।

 

चौकोर चेहरे के लिए (Square faces)

चौकोर चेहरे के लिए (Square faces)

स्क्वेयर शेप यानी चौकोर आकार के चेहरे पर साइड पार्टिंग परफेक्ट लगती है। लेकिन आप ध्यान रखें कि साइड पार्टिंग के साथ हल्के फ्रिंज आपके चेहरे को सॉफ़्टनेस देंगे। पार्टिंग ज्यादा डीप न करें, वरना यह आपके चौकोर चेहरे के एंगल्स को बढ़ा देगा।

 

अंडाकार चेहरे के लिए (Oval faces)

अंडाकार चेहरे के लिए (Oval faces)

जब बात अलग-अलग तरह की पार्टिंग के साथ एक्सपेरिमेंट करने की हो, तो अंडाकार शेप वाली लड़कियां इस मामले में लकी होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे चेहरे वाली लड़कियों पर कोई भी पार्टिंग बढ़िया लगती है। तो आगे बढ़ें और हर रोज़ एक नई पार्टिंग करें।

 

दिल के आकार के चेहरे के लिए (Heart faces)

दिल के आकार के चेहरे के लिए (Heart faces)

हार्ट शेप के चेहरे के लिए हल्की साइड पार्टिंग परफेक्ट होती है। यह पार्टिंग बीच व डीप साइड पार्टिंग की तुलना में कम ड्रामेटिक होती है। इसके लिए आप अपने बालों की पार्टिंग, सेंटर से थोड़ा दाएं या बाएं करें, ताकि चिन या जॉलाइन को बैलेंस किया जा सके। इमेज कर्ट्सी: इंस्टाग्राम