लंबी और घनी पलकें भला किसे नहीं अच्छी लगती। कुछ लोग लंबी पलकें पाने के लिए जाने क्या-क्या जतन करते हैं, वहीं कुछ लोगों की पलकें बहुत लंबी होती है और वो जैसे ही इसे कर्ल करते हैं, थोड़ी देर के बाद वो झुक जाती हैं। यदि अपके साथ भी ऐसा ही है, तो यह लेख अपके लिए ही है। पलकें लंबी हों या न हो, लेकिन स्ट्रेट पलकें कोई नहीं चाहता। क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है कि पलकों को कर्ल करने के बावजूद कुछ देर में ही वो स्ट्रेट हो जाती हैं?

वैसे हम आपको बता दें कि हमारे पास अपके लिए एक अच्छी खबर है। हमारे पास इसका एक बहुत बढ़िया उपाय है, जो हेयर ड्रायर से होता है। इस एक ट्रिक से आपकी पलकें ज़्यादा लंबे समय तक और अच्छी तरह से कर्ल रहेंगी। आइए, जानते हैं कि इसे कैसे किया जा सकता है।

 

इसके लिए आपको चाहिए:

इसके लिए आपको चाहिए:

आई लैश कर्लर

हेयर ड्रायर

मस्कारा

 

कैसे करें:

कैसे करें:

 

अपनी आईलैश कर्लर को हल्का-सा गरम करें। जैसे हीट टूल्स से आपके बालों में कर्ल्स अच्छा आता है और ज़्यादा समय तक टिकता है, ठीक वैसे ही आईलैश कर्लर को गरम करने से यह उसी तरह का फ़ायदा देता है। तो देर किस बात की, अपने हेयर ड्रायर को काम में लाएं ।

अपने आईलैश कर्लर को 3-4 इंच की दूरी पर रखें और कुछ सेकंड के लिए गरम करें। ध्यान रखें कि यह ज़्यादा गरम ना हो, वरना आपकी लिड़्स जल सकती हैं। बेहतर होगा कि इसे गरम करने के बाद छू कर देख लें और फिर पलकों को कर्ल करें। इससे आपकी पलकें जल्दी कर्ल होंगी और लंबे समय तक टिकेंगी। इस पर मस्कारा लगाएं और बस, हो गया।
 
इमेज कर्टसी: Pinterest