आईब्रोज़ आपके फेस को डिफाइन करती हैं, इसलिए जब बात आती है आईब्रोज़ संवारने की, तो हम सिर्फ प्रोफेशनल्स पर भरोसा करते हैं. लेकिन जब से कोरोना महामारी का दौर और लॉकडाउन शुरू हुआ है, हमारे पास पार्लर जाने का ऑप्शन बचा ही नहीं और खुद से ही सब काम करने लगे हैं. खैर, आपकी आईब्रोज़ सही सलामत और सही शेप में रहे, इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जो आप घर पर हे आज़मा सकते हैं.

तो आइये, जानते हैं कि कैसे आप घर पर ही अपनी आईब्रोज़ को मेंटेन करें.

 

01. तिरछा टिप रखें

01. तिरछा टिप रखें

यदि आप उन लोगों में से हैं, जो अपनी आईब्रोज़ खुद बनाने में कोंफिडेंट हैं, तो हम आपको सलाह देंगे कि प्लकर से आइब्रोज़ के बाल निकालते समय तिरछा टिप रखें, ताकि बाल निकलते समय दर्द ना हो और आसानी से निकल जाय. यह भी ध्यान रखें कि ज्यादा बाल ना निकालें, वरना आइब्रोज़ का शेप बिगड़ सकता है. हो सके तो बस एक्स्ट्रा बाल निकालें और इसके बाद टोनर लगा लें, ताकि स्किन ठीक रहे.

 

02. शेप ना बिगड़ने दें

02. शेप ना बिगड़ने दें

आइब्रोज़ के बालों को निकालने के लिए आप चाहे थ्रेडिंग कर रही हों या प्लकिंग, ज्यादा बाल ना निकलें, वरना शेप बिगड़ सकता है. ध्यान रखें कि आईब्रोज़ के लिए वैक्सिंग का ऑप्शन ना चुनें, वरना मान कर चलिए कि आपकी आईब्रोज़ बिगड़ेगी ही.

 

03. बगैर प्लकिंग के ब्रोज़ को दें शेप

03. बगैर प्लकिंग के ब्रोज़ को दें शेप

यदि आप बगैर बाल हटाये आईब्रोज़ को मेंटेन करना चाहती हैं, तो एक काम करें, एक स्पूली लें और उसे गीला कर लें. अब एक सोप बार साबुन) पर हल्का सा घुमा दें और इस स्पूली से अपने आइब्रोज़ को कोम्ब कर लें. अब जहां गैप आ रहा है, वहां ब्रो पेंसिल से भर दें. इससे आपकी आईब्रोज़ को एक डिफाइन्ड शेप मिलेगा.

मेन इमेज कर्टसी: @krystledsouza and @aashnashroff