आइब्रोज़ हमारे चेहरे के महत्वपूर्ण हिस्से में से एक है, यह हमारे चेहरे को परिभाषित करती है और हमारी आंखों को हाई लाइट करती है। आप किसी भी सेलेब या मॉडल से पूछिए कि वे वैसी कौन सी मेकअप की पांच प्रोडक्ट हैं, जिसके बिना वे कभी घर से बाहर नहीं जाती हैं, तो वह आइब्रो का नाम ज़रूर लेंगी या फिर उनकी लिस्ट का हिस्सा जरूर होगी। यहां तक कि जब वे नो मेकअप लुक भी करती हैं, तब भी आइब्रोज़ को फिल करना बेहद ज़रूरी होता है।

भले ही आप की काली और घनी आई ब्रोज़ हों, फिर भी अपनी आइब्रोज़ को और खूबसूरत बनाने के टिप्स जानने में आपका फ़ायदा ही होगा। तो इन स्टेप्स को फॉलो करें, परफेक्ट ब्रोज़ के लिए।

 

सिमेट्री बनाने के चक्कर में न रहें

सिमेट्री बनाने के चक्कर में न रहें

एक लोकप्रिय कहावत है कि आपकी आईब्रोज़ बहनें हैं, ट्विन्स नहीं। तो, जब भी आप अपने ब्रोज को फिल यानी भरती हैं तो, परफेक्शन की चाहत सही है, लेकिन सिमेट्री यानी दोनों ब्रोज को एक समान करने की कोशिश न करें, क्योंकि दोनों ब्रोज़ को, एक जैसा दिखाने की कोशिश में, तो आप केवल अपना वक़्त बर्बाद कर रही हैं। आपके दोनों ब्रोज़ में थोड़ा-सा आर्क या लेंथ में फ़र्क हो, तो आपका लुक इससे ख़राब नहीं होगा, बल्कि इसके उलट आपकी ब्रोज़ नेचुरल लगेगी।

 

ब्रोज़ को एंड तक बनाएं

ब्रोज़ को एंड तक बनाएं

रोज़ाना जब आप मेकअप करती हैं, तो अपने ब्रोज़ बनाती हैं ? क्या इसे शुरू में बनाती हैं, मेकअप के बीच में या फिर अंत में? हम आपको सलाह देंगे कि इसे सबसे बाद में किया करें। इससे आप यह तय कर पाएंगी कि आप किस तरह की आई ब्रोज़ चाहती हैं और किस लुक पर किस तरह का ब्रोज़ अच्छा लगेगा। नो मेकअप लुक के साथ हमेशा सॉफ्ट और सटल ब्रोज़ अच्छे लगते हैं, वहीं एक्सपेरिमेंटल और बोल्ड लुक के लिए फुलर ब्रोज़ अच्छे लगते हैं।

 

कंसीलर अप्लाई करें

कंसीलर अप्लाई करें

कंसीलर का इस्तेमाल ज़रूर करें। अपने ब्रोज़ को कंसीलर से आउटलाइन ज़रूर करें। ऐसा करने से आपने लुक में चार चांद लगेंगे। यह आपके लुक को डिफाइन करने के साथ ही कंसील भी करेगा और जो भी मिस्टेक्स होंगे या जो भी कमियां रह गई होंगी, वो भी ठीक करेगा। तो अगर आप अपनी ब्रोज़ पर पूरा ध्यान आकर्षित करना चाहती हैं तो इस टेक्निक का इस्तेमाल ज़रूर करें।