जब भी हमें किसी ख़ास मौके के लिए तैयार होना होता है, हम जाने कहां-कहां से बहुत सारे लुक्स ढूंढ़कर इकट्ठे कर लेते हैं कि इस बार ये लुक क्रियेट करेंगे, लेकिन अंत में हम सब कुछ भूलकर हम वही पुराना बोरिंग लुक बना लेते हैं। क्यों, सही कहा न मैंने?

वैसे अपने स्टेटमेंट लुक पर टिके रहने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन कुछ समय के बाद यह बोरिंग लगने लगता है। आखिरकार मेकअप करने में भी मज़ा आना चाहिए, इससे आपका क्रियेटिव साइड उभरकर आता है।

यदि आपको लगता है कि आप अपने पुराने लुक में ही अटक कर रह गए हैं और चाहते हैं कि मेकअप में कुछ बदलाव हो तो आपके लिए हमारे पास है कुछ मज़ेदार टिप्स, जिससे आपका मेकअप रूटीन बदल सकता है।

 

01. अलग-अलग तरह के मेकअप टेक्सचर ट्राय करें

01. अलग-अलग तरह के मेकअप टेक्सचर ट्राय करें

यदि आप कुछ नया ट्राय करने में हिचक रहे हैं तो जो मेकअप प्रोडक्ट्स आप अक्सर यूज़ करते हैं उनका टेक्सचर बदलकर आप नई शुरुआत कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जैसे अगर आप मैट फाउंडेशन इस्तेमाल करते हैं तो डीवी फिनिश (dewy finish) का फाउंडेशन यूज़ करें और अगर मैट लिपस्टिक लगाते हैं तो उसकी जगह लिप ग्लोस लगाएं। ये छोटे-छोटे बदलाव आपके मेकअप लुक की फिनिश चेंज करके आपका लुक बदल सकते हैं।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Argan Oil Serum Foundation SPF 45

 

02. अलग-अलग फीचर को हाईलाइट करें

02. अलग-अलग फीचर को हाईलाइट करें

फोटो कर्ट्सी: @deepikapadukone

हम अक्सर मेकअप करते समय एक ही तरह के फीचर्स को हाईलाइट करते हैं और वो भी हमेशा एक ही तरीके से। इसलिए लुक बदलने के लिए दूसरे फीचर को हाईलाइट करें। जैसे कि अगर आप उन लोगों में से हैं जो अक्सर आईज़ को हाईलाइट करते हैं और लिप्स को बेसिक रखते हैं, तो बदलाव करें और स्टेटमेंट लिप कलर अपनाएं और आईज़ को टोन डाउन करें। इससे आपका लुक एकदम अलग लगेगा और आप उतने ही उत्साहित महसूस करेंगे, जितना कि पहली बार मेकअप करते समय हुए थे।

 

03. कलर्ड आईलाइनर लगाएं

03. कलर्ड आईलाइनर लगाएं

क्या आप अब तक वही ब्लैक आईलाइनर इस्तेमाल कर रहे हैं, जो आपने तब किया था, जब आपने मेकअप लगाने की शुरुआत की थी। तो अब समय आ गया है कि आप इसे बदल दें। ब्लैक आईलाइनर की जगह कलरफुल आईलाइनर लगाएं। मार्केट में कई तरह के ओपशंस हैं, ब्लू, ग्रीन, रेड से लेकर पिंक तक। आप अपनी पसंद का आईलाइनर चुन सकते हैं। कलर्ड आईलाइनर्स आपके लुक को उठा देते हैं

बीबी सलाह: Lakme Absolute Kohl Ultimate The Gelato Collection

 

04. अपने कलर पैलेट को बदल दें

04. अपने कलर पैलेट को बदल दें

यदि आप खुद को मेकअप के न्यूट्रल शेड्स में कम्फ़र्टेबल महसूस करती हैं तो अब एक अलग कलर पैलेट यूज़ करना शुरू कर दें। जैसे कि अगर आप अक्सर ब्राउन और न्यूड्स शेड्स यूज़ करती हैं तो अब पिंक या पीच पैलेट लगाना शुरु करें। आपका यह बदलाव बिलकुल ड्रामेटिक नहीं लगेगा, लेकिन यह आपको एक अलग लुक देगा, जो आप हमेशा से खुद के लिए चाहती थीं।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Infinity Eye Shadow Palette - Coral Sunset

 

05. कुछ नया ट्राय करें

05. कुछ नया ट्राय करें

क्या हाल ही में आपने कोई मेकअप ट्रेंड देखा है, जो आपको लगता है कि वह बेहतरीन है? तो देर किस बात की, आइये, ट्राय करें। कुछ अलग दिखना हो तो, कुछ नया एक्सपरिमेंट तो करना ही पड़ेगा, तभी आप मेकअप आर्ट में परफेक्ट हो पाएंगी। तो येलो इनर कॉर्नर को हाईलाइट करने में हिचकिचाएं नहीं या फिर ऑक्सब्लड लिपस्टिक लगाएं, जो आप बहुत पसंद करती हैं, पर अब तक ट्राय करने से डरती थीं। यकीन मानिए, आप ख़ुद अपने इस नए लुक पर गुमान करेंगी।

मेन फोटो कर्ट्सी: @niasharam90 on Instagram