हम तो इनका बहुत इस्तेमाल करते हैं, पर क्या आप मल्टीटास्किंग यानी बहुपयोगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं? हमारा यक़ीन मानिए ये मल्टीटास्किंग प्रोडक्ट्स बहुत काम के होते हैं. वे आपका काफ़ी समय और पैसे तो बचाते ही हैं, साथ में ब्यूटी किट की ढेर सारी जगह भी बचाते हैं. हमारे पसंदीदा मल्टीटास्किंग प्रोडक्ट्स में से एक है लैक्मे 9टू5 वेटलेस मैट मूस लिप ऐंड चीक कलर/ Lakme 9 to 5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color और हम इसे हमेशा अपने साथ अपने हैंडबैग में ही रखते हैं. हम जानते हैं कि यह सुन कर आपको अचरज हो रहा होगा, लेकिन यह प्रोडक्ट आपके गालों और होंठों को ख़ूबसूरत रंग देने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकता है. जानना चाहती हैं क्या-क्या? यहां हम यही बता रहे हैं...

आइ शैडो की तरह

ड्रेपिंग के लिए

होंठों के लिए

ब्लश की तरह

आइ शैडो की तरह
 

आइ शैडो की तरह

यदि आपको लगता है कि ये एक अजीब आइडिया है तो हम आपको बता दें कि ये इन दिनों रनवे का लोकप्रिय ट्रेंड है. अपने आइशैडो ब्रश का इतेमाल करते हुए थोड़ा-सा प्रोडक्ट लें और इसे अपनी आइलिड्स पर सौम्यता से इस तरह लगाएं कि यह दोनों आंखों पर समान रूप से लगे. इसका क्रीमी टेक्स्चर आसानी से लगता है और लंबे समय तक टिका रहता है.

ड्रेपिंग के लिए
 

ड्रेपिंग के लिए

क्या ‘ड्रेपिंग’ आपको ब्यूटी से जुड़ा नया शब्द लग रहा है? पर ये नया नहीं है. ड्रेपिंग शब्द कॉन्टूरिंग की जगह ले रहा है, जिसमें आप काम कॉन्टूरिंग का ही करते हैं, पर कॉन्टूरिंग स्टिक की जगह आप ब्लशर का इस्तेमाल करते हुए इसे अंजाम देते हैं. इसके ज़रिए अपने नैन-नक़्श को हाइलाइट किया जाता है. अपने चीक बोन्स पर लैक्मे 9टू5 वेटलेस मैट मूस लिप ऐंड चीक कलर/ Lakme 9 to 5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color लगाएं और ऊपर की ओर स्ट्रोक लेते हुए इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें.

होंठों के लिए
 

होंठों के लिए

इस लिप ऐंड चीक कलर से लिप ब्रश पर थोड़ा प्रोडक्ट लें और पहले अपने होंठों को आउटलाइन करें. अब सौम्यता से ब्रश पर यह प्रोडक्ट लगाएं और रंग को होंठों में भरें. और बस, आप पर्फ़ेक्ट दिखने वाले होंठों के साथ तैयार हैं!

ब्लश की तरह
 

ब्लश की तरह

बेहतरीन चमक और गालों को सेहतमंद दिखाता रंग! यदि आपके पास ब्लश नहीं है तो यह मल्टीटास्किंग प्रोडक्ट आपके काम आएगा. इसे अपने गालों के ऐप्पल्स पर हल्का-सा थपथपाएं और अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करते हुए ब्लेंड करें. अब जब आप ख़ुद को आईने में निहारेंगी, आपको अपने गालों से प्यार हो जाएगा.