पिछले एक डेढ़ साल से हमारा ज्यादा समय घर में ही बीता वो भी लैप टॉप या फिर टीवी स्क्रीन के सामने। वर्क फ्रॉम होम के कारण समय का कोई ठिकाना ही नहीं होता था। देर रात तक काम करना और फिर वीकेंड पर भी राहत नहीं। इन सबके कारण हमारी स्किन पर भी असर हुआ है। स्किन का डल होने का इसका एक बहुत बड़ा कारण है। यदि आप चाहते हैं कि आपको ऐसे कुछ टिप्स मिल जाएं, जिससे झटपट ग्लोइंग स्किन मिल जाए, तो हम आपके साथ हैं। हमारे पास हैं कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स, जिससे आपकी स्किन पर आएगा ग्लो। और जानते हैं कि इसके खास बात क्या है? वो ये कि ये टिप्स बहुत आसान हैं। तो आइए, जानें कि क्या हैं वो ब्यूटी सीक्रेट्स।

 

01. टिंटेड मॉइश्चराइज़र यूज़ करें

01. टिंटेड मॉइश्चराइज़र यूज़ करें

ग्लोइंग स्किन के लिए सबसे पहले हमें स्किन की डलनेस पर ध्यान देना होगा। एक टिंटेड मॉइश्चराइजर से आपकी बेजान स्किन छुप जाएगी, क्योंकि यह स्किन की कमियों को छुपा सकता है और स्किन नेचुरल भी लगती है। इसके लिए आप Lakmé Absolute Hydra Pro Tinted Moisturiser लगाएं। इसमें पेंटाविटिन और रिफ्रेशिंग हयालूरॉनिक एसिड है, जो आपकी स्किन को कवरेज देने के साथ स्किन पर निखार भी लाएगा।

 

02. इल्यूमिनेटर लगाएं

02. इल्यूमिनेटर लगाएं

यदि आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, तो इल्यूमिनेटर्स आपके लिए सही चॉइस है। ये आपकी स्किन को तुरंत ग्लो देते हैं और चेहरे पर नज़र भी नहीं आता। Lakmé Lumi Cream आपके लिए परफेक्ट है, क्योंकि यह आपको स्किनकेयर के फायदे भी देता है, साथ ही आपके चेहरे को हाईलाइट भी करता है। इसे अपने चेहरे के हाई पॉइंट्स पर लगाएं और अच्छी तरह से ब्लेन्ड करें, ताकि आपको मिले नेचुरल दिखने वाला ग्लो। या फिर इसकी कुछ बूंदों को टिंटेड मॉइश्चराइज़र में मिला लें, ताकि आपको एक सटल चमक मिले।

 

03. इनर कॉर्नर्स को नज़रअंदाज न करें

03. इनर कॉर्नर्स को नज़रअंदाज न करें

यह ऐसा ब्यूटी टिप है, जिसे अक्सर लोग नजरंदाज कर देते हैं, लेकिन अपनी आंखों के इनर यानी अंदरूनी कॉर्नर्स को थोड़े-से आईशैडो से हाईलाइट करने से स्किन का ग्लो बढ़ेगा। आंखों के इनर कॉर्नर्स को हाईलाइट करने से आपकी आंखें बड़ी लगेंगी और चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो नज़र आएगा। इसके लिए आप Lakmé 9 to 5 Eye Colour Quartet Eye Shadow - Desert Rose को अपनी आईलिड पर लगाएं। आप इतने रिफ्रेश लगेंगे कि खुद चकित रह जाएंगे।

 

04. शीयर ब्लश लगाएं

04. शीयर ब्लश लगाएं

एक शीयर (ट्रांसपरेन्ट), नेचुरल लगने वाला ब्लश, जिसमें थोड़ा-सा चमक हो, आपको एक हेल्दी ग्लो दे सकता है। इसके लिए आप Lakmé Face Sheer Blusher - Sun Kissed लगाएं, ताकि आपको मिले एक हेल्दी ग्लो। इसके साथ उपलब्ध स्पॉन्ज एप्लिकेटर आपको ब्लश लगाने में आसानी देता है और आपको सन-किस्ड ग्लो देता है।

 

05. अपने पाउट को निखारें

05. अपने पाउट को निखारें

जब बात चेहरे पर निखार लाने की हो तो इसमें आपके पाउट्स यानी होंठ बहुत बड़ी भूमिका अदा करते हैं, तो इसे नज़रअंदाज न करें। जब आप चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं, तो हैवी मैट्स न लगाएं, क्योंकि यह आपके चेहरे को डल बना सकता है। बेहतर होगा कि इसकी जगह आप Lakmé Absolute Plump And Shine Lip Gloss - Rose Shine लगाएं, जिससे आपके लिप्स ग्लॉसी और चमकदार लगेंगे और एक नेचुरल निखार भी देंगे।