इन दिनों हम सब घर बैठे अपने हेक्टिक शेड्यूल से निपट रहे हैं। जब घर से ही काम करना हो तो ऐसे में अच्छे आउटफिट पहनने और मेकअप करने के लिए मोटिवेशन ही नहीं मिल पाता। है ना? मीटिंग के पहले लिपस्टिक तो छोड़िए, यदि लिप बाम भी लगा पाएं तो लगता है बहुत बड़ा काम कर लिया है। कुछ दिन ऐसे भी होते हैं, जब काम इतना ज्यादा होता है कि अचानक विडीयो कॉल पर आना पड़ता है और तैयार होने के लिए ज्यादा वक़्त ही नहीं होता। तो हम आपको बता रहे हैं कुछ स्किनकेयर और मेकअप टिप्स, ताकि वर्क फ्रॉम होम के दौरान आप विडीयो कॉल पर लगें प्रजेंटेबल।

 

स्किन

स्किन

स्किनकेयर बहुत जरूरी है। यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, फिर भी हर सुबह एक सिम्पल क्लींज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग रूटीन अपनाना जरूरी है, ताकि आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगे। हम आपको बता रहे हैं एक आसान-सा स्किन केयर रूटीन, जिसे आपको फॉलो करना चाहिए।

स्टेप #1: यह बहुत जरूरी है कि आप अपने दिन की शुरुआत क्लींज़िंग से करें, ताकि न सिर्फ आपको रातभर में स्किन पर जमी गंदगी से छुटकारा मिले, बल्कि दिनभर आपकी स्किन फ्रेश भी नज़र आए। और सुबह-सुबह ठंडे पानी के छीटें चेहरे पर पड़ जाए, तो नींद भी अच्छी तरह खुल जाती है, यानी इसकी हमें बहुत जरूरत होती है। आप इसके लिए एक डीटॉक्सीफाय क्लींज़र जैसे- Lakmé Matte Moist Clay Face Wash यूज़ करें। यह ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट्स और मिनरल्स क्ले, जैसे- काओलिन और बेंटोनाइट से बना है। यह स्किन के डीटॉक्सीफाय करने के लिए पोर्स में जमी गंदगी व अतिरिक्त ऑयल को सोख लेता है, ताकि आपको मिले रिफ्रेश्ड और मैट दिखने वाली स्किन।

स्टेप #2: क्लींज़िंग के बाद अपने चेहरे को माइक्रोफाइबर तौलिए से थपथपाते हुए पोंछे। जब आपका चेहरा हल्का गीला हो, तभी एक नरिशिंग मॉइश्चराइज़र जैसे- Lakmé 9to5 Vit C+ Day Cream. लगाएं। यह विटामिन सी, ई और शिया बटर से भरपूर क्रीम है, जो आपको डल स्किन से छुटकारा दिलाती है, साथ ही आपको मॉइश्चराइज्ड, प्रोटेक्टेड और एक सामान ग्लो देती है। इसके बाद आप Lakmé Sun Expert Ultra Matte Gel Sunscreen SPF50 लगाएं, जो कि चिपचिपाहट रहित है और आपकी स्किन को एक मैट फिनिश देती है, साथ ही स्किन को सूर्य की रोशनी से डैमेज होने से भी बचाती है। जी हाँ, भले ही आप घर से काम कर रही हों, आपको सनस्क्रीन की जरूरत है, ताकि यूवीए और यूवीबी किरणें आपसे रहे दूर।

स्टेप #3: अंत में 3डी हाईलाइटर जैसा ग्लो पाने के लिए Lakmé Lumi Cream  लगाएं। यह क्रीम न सिर्फ आपकी स्किन को नरम-मुलायम बनाए रखेगी, बल्कि अंदर से एक ग्लो भी देगी। जब अचानक ज़ूम कॉल मीटिंग के लिए कॉल आ जाए और आपके पास मेकअप के लिए भी समय न हो, तो ऐसे में यह बेहतरीन ऑप्शन है।

प्रो टिप: यदि आपके पास समय है, तो एक जेड रोलर या गुआ शा लें और अपने चेहरे पर इससे हल्का-सा मसाज करें। इससे आपके चेहरे का ब्लड फ्लो बढ़ेगा। लंबी चलने वाली मीटिंग में थकान से दूर रहने के लिए यह परफेक्ट उपाय है।

 

 

मेकअप:

मेकअप:

हम समझ सकते हैं कि जब आप मीटिंग की तैयारी कर रहे हैं, तो ऐसे में मेकअप के लिए आपके पास इतना समय नहीं होता है कि आप मेकअप रूटीन पूरी तरह फॉलो कर पाएं। तो हम आपको बता रहे हैं एक आसान-सा मेकअप रूटीन, जिसके लिए आपको सिर्फ 5 मिनट देने की जरूरत है और आप लग सकती हैं गॉर्जियस।

स्टेप #1: एक बार जब आपका स्किन केयर रूटीन पूरा हो जाए, तब कुछ बूंदें एक लिक्विड हाईलाइटर, जैसे- Lakmé Absolute Liquid Highlighter की लें और अपने फाउंडेशन के साथ मिक्स करें और चेहरे पर लगाकर ब्लेन्ड करें। कंसीलर लगाने की जगह आप थोड़ा ज्यादा फाउंडेशन लें और इसे अपनी आंखों के आस-पास लगाएं।

स्टेप #2: अब एक कोरल ब्लश, जैसे- Lakmé Absolute Face Stylist Blush Duos - Coral Blush को अपने गालों व नाक पर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर एक हेल्दी ग्लो नज़र आएगा।

स्टेप #3: काजल न लगाएं और इसकी बजाय अपनी पलकों पर  2-3 कोट्स Lakmé Eyeconic Curling Mascara के लगाएं, ताकि आपकी आँखें बड़ी लगें।

स्टेप #4: एक स्टेटमेंट रेड लिपस्टिक से अपने मेकअप लुक को कंप्लीट करें। इसके लिए आप Lakmé Absolute Precision Lip Paint- statement red. लगाएं।

अंत में सेटिंग स्प्रे लगाएं। वर्क फ्रॉम होम में चंद मिनटों में गॉर्जियस दिखना इसके पहले कहाँ इतना आसान था!