गोल्ड और सिल्वर आइशैडोज़ तो ब्यूटी किट का सबसे ज़रूरी सदस्य होते हैं, ख़ासतौर पर हमारे देश में. जहां गोल्ड आइ मेकअप को मैनेज करना आसान होता है, क्योंकि ये भारतीय पारंपरिक और कैशुअल ड्रेसेस के साथ भी जंचता है, वहीं सिल्वर आइशैडो ज़्यादा महिलाएं आज़माती ही नहीं हैं. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उनका लुक वॉश्ड आउट न लगने लगे.

लेकिन बॉलिवुड की इन सुंदरियों को जब आप सिल्वर आइशैडो में देखेंगी तो हमें पता है कि आपको भी सिल्वर आइशैडो को तुरंत आज़माने का दिल करेगा. यहां हम इन सितारों का मनमोहक सिल्वर आइशैडो वाला लुक आपके साथ बांट रहे हैं. तो नोट्स लेने शुरू कर दीजिए.

 

1. करीना कपूर ख़ान

1. करीना कपूर ख़ान

करीना ने सिल्वर आइ मेकअप करने का अनूठा तरीका अपनाया है. हमें उनके आइशैडो की फ्रॉस्टेड फ़िनिश बहुत पसंद आई. फ़्लटरी आइ लैशेज़ और बहुत ही हल्का-सा आइलाइनर लगा कर उन्होंने अपने लुक को पूरा किया है. उन्होंने गुलाबी गालों और न्यूड मैट लिपस्टिक के साथ इस लुक का बेहतरीन तालमेल किया है. हमें तो इस लुक से प्यार हो गया है!

 

कंगना रनोट

कंगना राणावत

कंगना का सिल्वर स्मोकी आइ लुक तो क़ातिलाना है. हमें उनका सिल्वर कलर को अपनी वॉटरलाइन और निचली पलकों तक बढ़ना बहुत पसंद आया, इससे उनका यह आइ लुक बेहतरीन तरीके से परिभाषित हुआ है. कंगना ने अपना बाक़ी का मेकअप बहुत ही कम रखा है, ताकि उनकी आंखों का जादू सबके सिर पर चढ़ कर बोले.

 

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

क्या आप थोड़ा बिंदास आइ मेकअप पसंद करेंगी? तो प्रियंका से प्रेरणा ली जा सकती है. आंखों पर ये चंकी सिल्वर ग्लिटर उनके पूरे लुक को कई स्तर ऊपर ले गया है और यह एकदम सही मात्रा में ऐसा ड्रामा भी क्रिएट कर रहा है, जो बिल्कुल भड़कीला नहीं लग रहा है. जहां यह लुक प्रियंका की ब्लैक ड्रेस पर ख़ूब जंच रहा है, वहीं हम यह सोच कर ख़ुश हो रहे हैं कि यह आइ लुक एम्ब्रॉयडर्ड लहंगा पर किसी होने वाली दुल्हन पर भी कितना फबेगा! है ना? आप नोट्स तो ले रही हैं ना?

 

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता तो मेकअप के खेल की महारथी हैं और उनका यह लुक इस बात का एक और सबूत है. ख़ूबसूरत मेटैलिक सिल्वर फ़िनिश का यह आइशैडो बहुत अच्छा लग रहा है. इस लुक के लिए ईशा ने गुलाबी या न्यूड्स की जगह होंठों के लिए कोरल कलर का चुनाव किया है और ये बात हमें बेहद पसंद आई.

 

अथिया शेट्टी

अथिया शेट्टी

अथिया ने सिल्वर आइशैडो को बहुत ही कुशलता से लगाया है. हमें उनके आइ लुक में मौजूद विंग से प्यार हो गया, जिससे उनकी आंखों को ख़ूबसूरत परिभाषा मिल रही है. आंखों के बाहरी कोनों पर गुलाबी रंग का हल्का सा हिंट उनके आइ लुक को संतुलित बना रहा है. तराशी हुई आइब्रोज़, कॉन्टूर की हुई चीक बोन्स और गुलाबी मैट लिपस्टिक इस आइ मेकअप के साथ पूरी तरह जंच रहे हैं.