मस्कारा लगाने के एक से अधिक तरीके हैं, जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा। आप अपनी आंखों को कुछ ट्रिक्स अपना कर, महज मस्कारा से एक्स्ट्रा टच दे सकते हैं। तरह-तरह के टेक्निक अपना कर आप अलग-अलग टेक्सचर और फिनिश दे सकती हैं और कुछ तरीके तो बेहद आसान भी होते हैं। हो सकता है कि आप मस्कारा लगाने के कई आम तरीकों से वाक़िफ़ हों, लेकिन फिर भी हमारे पास आपको बताने के लिए कुछ और भी ट्रिक्स हैं, जिस से आप अपनी आंखों की खूबसूरती को और भी बढ़ा सकते हैं। तो आइये, उनके बारे में जानें।

 

01 . वर्टिकल ब्रशिंग

01 . वर्टिकल ब्रशिंग

अपने लैशेज़ को होरिजोंटली ब्रश करने की बजाय अपने मस्कारा ब्रश को अगर वर्टिकल यानी खड़ा रखें और अपने लैशेज़ के अलग-अलग सेक्शन को ब्रश करें। इसके बाद ब्रश से अपने ऊपरी लैशेज़ पर मस्कारा लगाएं और नीचे के लैशेज़ पर सिर्फ टिप पर लगाएं। वर्टिकल ब्रश बिना मस्कारा फैलाये या एक जगह इकट्ठा कियेआ पकी लैशेज़ को लंबा दिखाने में मदद करता है।

 

02. फैन ब्रशिंग

02. फैन ब्रशिंग

फैन ब्रश काफी वर्सेटाइल टूल की तरह इस्तेमाल होता है, इसकी वजह इसका यूनिक शेप है। यह आमतौर पर चीकबोन्स, नोज़, जॉलाइन, फोरहेड को कॉन्टूरिंग करने के काम में भी आता है, साथ ही इसे हाईलाइटिंग के काम के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन जब इसका इस्तेमाल लैशेज़ पर होता है, तो यह आपको बहुत ही क्लीन फिनिश देता है और साथ ही नैचुरल लुक भी देता है। अपने ब्रिसल्स के सिरों पर ब्लैक लाइनर लगाएं और फिर अपने लैशेज़ को ऊपर की तरफ ब्रश करें।

 

03. ड्यूअल कलरिंग

03. ड्यूअल कलरिंग

ड्यूअल कलरिंग (Dual colouring) आपके लैशेज़ को हाईलाइट का एक एक्सट्रा टच देगी और आपके आई मेकअप लुक को और निखार देगी। इसके लिए आप ब्लैक मस्कारा अपनी लैशेज़ पर लगाएं और फिर उसे सूखने दें। जब वह ड्राई हो जाये तब लाइटर ब्राउन मस्कारा लें और फिर सिर्फ लैशेस के टिप यानी सिरे पर लगाकर उसे हाईलाइट करना है। इससे आपकी लैशेज़ को डेप्थ मिलेगी और आईज़ बड़ी लगेंगी।

 

04. डायगोनल ब्रशिंग

04. डायगोनल ब्रशिंग

क्या आपको कैट आई लुक पसंद है? अपने मस्कारा को डायगोनली यानी तिरछे तरीके से ब्रश करें – इनर कॉर्नर से आउटर कॉर्नर की ओर। ब्रश से लैशेज़ के ऊपर और नीचे के हिस्से पर मस्कारा लगाएं और फुल कवरेज दें। लैश प्राइमर के इस्तेमाल से आपकी लैशेज़ के आउटर कॉर्नर पर वॉल्यूम नज़र आएगा।

 

05. ब्लिंक अवे

05. ब्लिंक अवे

क्या आपको अपनी लोअर लैशेज़ पर मस्कारा लगाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है? इसके लिए हमारे पास एक आसान तरीका है। एक टिशू पेपर से अपने मस्कारा ब्रश पर जो भी एक्स्ट्रा प्रोडक्ट है, उसको पहले पोंछ दें। फिर ब्रश को अपने निचले लैश की टिप पर रखें और अपनी पलकों को उस पर कई बार झपकाएं। बस, हो गई तैयार आपकी लोअर आईलैशेज़।