क्यों न हर नज़र आप पर ही ठहर जाए… अपनी आंखों के मेकअप को कैसे सबसे डिफरेंट और अट्रैक्टिव बनाएं!

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
क्यों न हर नज़र आप पर ही ठहर जाए… अपनी आंखों के मेकअप को कैसे सबसे डिफरेंट और अट्रैक्टिव बनाएं!

अगर आप अपने मेकअप और लुक्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं, तो हमारे पास एक आइडिया है और यक़ीन कीजिए ये काफ़ी दिलचस्प और मज़ेदार भी है. अपने पूरे मेकअप लुक को बदलने से बेहतर है कि आप सिर्फ़ अपनी आंखोंके मेकअप को परफेक्ट करें और इन बोल्ड और एक्सपेरिमेंटल आई मेकअप हैक्स को ट्राई करें जिनमें ज़रा भी मेहनत की ज़रूरत नहीं और यक़ीन कीजिए ये वाक़ई प्रभावी है.

 

दो मस्कारा यूज़ करें

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है न, लेकिन ये वाक़ई काम करता है. मस्कारा लगाने से पहले अपनी पलकों को कर्ल करनेके अलावा, आप उन्हें दो अलग-अलग फ़ार्मुलों से ब्रश कर सकती हैं- एक वॉल्यूमाइज़ करने के लिए, जैसे- लॉन्ग लास्टिंगवॉटर रेज़िस्टेंट Lakmé Eyeconic Volume Mascara, और दूसरा पलकों को घना, लंबा और भरा हुआ दिखाने के लिए… बाक़ी लेंथ बढ़ाने वाले मस्कारा से पलकों को स्ट्रोक करें.

 

न्यूड या व्हाइट आईलाइनर लगाएं

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

अगर आप ठीक से सोई नहीं हैं और आपके आई बैग्स आपके लुक को ख़राब कर रहे हैं, तो अपनी आंखों की लोअर यानी निचली वॉटर लाइन और इनर कॉर्नर्स पर न्यूड या व्हाइट आईलाइनर अप्लाई करें, इससे आपकी आंखों को मिलेगी इंस्टेंट ब्राइटनेस. इस बात का ज़रूर ध्यान रखें कि व्हाइट लाइनर को ठीक से ब्लेंड करें ताकि चॉकी लुक न लगे.

 

कलर्ड आईलाइनर ट्राई करें

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

कजरारी आंखें किसे प्यारी नहीं लगतीं, लेकिन ब्लैक कलर से तो हमेशा से ही आप आंखों को सजाती आई हैं, अब वक़्त है थोड़ा बदलाव लाने का और अपने इस पसंदीदा ब्लैक आईलाइनर से हटकर कलर्ड आईलाइनर की तरफ़ मुड़ने का, ताकि आप भी अपनी आंखों पर कुछ रंगों को सज़ा सकें. Lakmé Insta Eyeliner - Blue लुक को परफेक्ट बनाने केलिए बेस्ट है, तो क्यों न इसी से शुरुआत की जाए और अपने कलर्ड आई मेकअप के साथ जस्टिस किया जाए.

 

ब्रो बोंस पर हाईलाइटर अप्लाई करें

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

हम नो मेकअप वाले मेकअप लुक पर ही अब तक फ़ोकस करते आए हैं. हल्के-से शैडो को अप्लाई करके हम सोचते हैं कियही है हमारा परफेक्ट आई मेकअप लुक. लेकिन अपनी आंखों को अगर आप इंस्टेंट ब्राइटनेस देना चाहती हैं, तो आंखोंके अंदरूनी कोनों में हाइलाइटर का एक पॉप ऐड करें और थोड़ा-सा ब्रो बोंस पर भी डस्ट करें. फिर देखें कमाल!

 

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

पलकों पर प्राइमर ज़रूर यूज़ करें

इससे पहले कि आप अपनी पलकों पर आईशैडो अप्लाई करना शुरू करें, आपको अपनी लिड्स पर प्राइमर लगाना चाहिए, ताकि आपके लुक के लिए बेस सेट हो जाए. इससे आपको क्लीन बैकग्राउंड मिलेगा और आपके मेकअप सेहाइलाइट हुआ या स्किन का कोई भी दाग़-धब्बा या कलर इससे नज़र नहीं आएगा. तो ज़रूर ट्राई करें ये सिंपल, लेकिन इफ़ेक्टिव आई मेकअप हैक्स जो आपकी आँखों को देंगे ब्यूटीफुल लुक!

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
864 views

Shop This Story

Looking for something else