आपको ये तो पता होगा कि कंसीलर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे छुप जाते हैं या फिर मस्कारा लगाने में कोई गड़बड़ हो जाय तो उसे कंसीलर से ठीक किया जा सकता है। लेकिन कंसीलर का इस्तेमाल सिर्फ यहां तक ही सीमित नहीं है। जी हां, हम आपको बता रहे हैं इसके अन्य कई उपयोग। कंसीलर आपके फीचर्स को हाईलाइट कर सकता है, उसे शेप दे सकता है और निखार भी सकता है। हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आप उसे इन सबके लिए यूज़ कर सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कंसीलर को आंखों के नीचे ट्रायंगल शेप में और चीकबोन्स के नीचे कंटूर लाइन के रूप में लगाया जाता है। यह ऐसी टेक्निक है, जिससे फ़ेस के सेंटर में तुरंत ग्लो आता है।

चलिये, हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप अपने फीचर्स को कंसीलर से मिनटों में उभार सकती हैं। बस, हमरे बताए गए इन स्टेप्स को फॉलो करें और पाएं यह लुक।

concealer hack for instant face lift

फोटो कर्ट्सी: @ amandaensing

स्टेप 01: सबसे पहले फाउंडेशन लगाएं। इससे आपको कवर-अप करने के लिए कंसीलर की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। अपनी स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने के लिए Lakme Absolute Blur Perfect Primer लगाएं, ताकि आपको मेट बेस मिले और स्किन की कमियां भी छुप जाये। यदि आपको डार्क सर्कल्स को और ज़्यादा कवर-अप करने की ज़रूरत है तो फाउंडेशन के पहले कलर करेक्टर लगाएं।

स्टेप 02: एक ब्राइटनिंग फॉर्मूला, जैसे- Lakme Absolute White Intense Liquid Concealer, लें और आईज़ के आउटर और इनर कॉर्नर पर ऊपर की तरफ लगाएं। अब इसे नोज़ के साइड और माउथ के कोर्नर्स पर लगाएं।

स्टेप 03: अब इन पैचेज़ को एक फ्लफी राउंड ब्रश से प्रोडक्ट को ऊपर की और घुमाते हुए ब्लेन्ड करें। अब लूज़ पाउडर थपथपा लें, ताकि यह सेट हो जाए। आपका खूबसूरत लुक तैयार है।

मुख्य फोटो: @ hungvanngo