ये सच है कि लड़कियां अपनी आईब्रोज़ के लिए ओब्सेस्ड होती हैं। नियमित रूप से थ्रेडिंग अपोइंटमेंट लेने से लेकर रोज़ाना उन पर ध्यान देना और हम सभी परफेक्ट आई ब्रोज़ के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं।

और करें भी क्यों न? आईब्रोज़ हमारे फ़ेस को डिफ़ाइन करती है, यह हमारे लुक को बना या बिगाड़ सकती है। लेकिन कई बार हम ब्रोज़ संबंधी कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे हमारी उम्र बड़ी लगने लगती है, जो आप कतई नहीं चाहेंगी।

इसलिए हमने तैयार की है उन आईब्रोज़ मिस्टेक्स की एक लिस्ट, जो आपको बड़ा दिखा सकती है। आइये, जानते हैं क्या हैं वो

 

आई ब्रोज़ को पतली बनाना

आई ब्रोज़ को पतली बनाना

एक ज़माना था, जब पतली आईब्रोज़ का ज़माना था। आप ये याद रखें कि अब वो ज़माना नहीं रहा, इसलिए पतली आई ब्रोज़ न बनाएं। सच तो ये है कि पतली आई ब्रोज़ आपको आपकी उम्र से बड़ा दिखाती है। मोटी आईब्रोज़ आपके फीचर्स को डिफ़ाइन करती है और आपको जवां दिखाती है। यदि थ्रेडिंग करवाते समय ब्यूटीशियन ने आई ब्रोज़ से आपके बाल ज़्यादा निकाल कर उन्हें पतला बना दिया है, तो घबराएं नहीं, आईब्रो पेंसिल से उसे भर दें।

 

ब्रोज़ भरने के लिए डार्कर शेड का इस्तेमाल करना

ब्रोज़ भरने के लिए डार्कर शेड का इस्तेमाल करना

आई ब्रोज़ भरने के लिए हमेशा अपनी नैचुरल आईब्रोज़ कलर से एक शेड हल्का चुनें। डार्क शेड से उम्र तो बड़ी लगती ही है, साथ ही यह आपको खलनायका का लुक देगा, जो आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी। आई ब्रोज़ भरते समय छोटे स्ट्रोक्स बनाएं, ताकि ब्रोज़ नैचुरल लगे।

 

ब्रोज़ में व्हाइट हेयर न निकालना

ब्रोज़ में व्हाइट हेयर न निकालना

सफ़ेद बालों को खुशी-खुशी स्वीकार लेना अच्छी बात है, लेकिन जब वो आई ब्रोज़ में से झलकने लगे तो ठीक नहीं है। ऐसा इसलिए, क्योंकि आई ब्रोज़ के सफ़ेद बाल आपके फीचर्स को डिफ़ाइन नहीं करते। सफ़ेद बालों को कवर करने के लिए आप ब्रो डाई कर सकते हैं, लेकिन यदि यह आपको पसंद नहीं है तो ब्रो जेल भी लगा सकते हैं।

 

पतली आई ब्रोज़ पर ध्यान न देना

पतली आई ब्रोज़ पर ध्यान न देना

जिस तरह उम्र बढ़ने के साथ हमारे सिर के बाल कम हो जाते हैं, उसी तरह आईब्रोज़ के बाल भी कम हो जाते हैं। ऐसा होना साफ झलकाता है कि आपकी उम्र बढ़ रही है, जो आप नहीं चाहेंगे। इसके लिए स्मार्ट तरीका है कि ब्रोज़ में जहां बाल कम वहां ब्रो जेल लगाकर उसे भर दें, इससे आपका चेहरा जवां लगेगा।

इमेज कर्ट्सी: Instagram