यदि आपकी रंगत डस्की यानि सांवली (डार्क) है, तो मेकअप करते समय ये दिक्कत तो होती होगी कि आई शैडो कैसे लगाएं कि वो उठकर आए। यदि आप पिगमेंटेड शेड्स का आई शैडो पैलेट यूज़ करती हैं तो ये आई लिड्स पर लगाने के बाद एकदम फीके पड़ जाते हैं। सही कहा न?

ख़ैर, परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास आपकी हर समस्या का हल है। बस, आपको हमारे बताए गए टिप्स को ध्यान से पढ़कर फॉलो करना है। हम दावे से कह सकते हैं कि आप हर आई शैडो को बखूबी लगा पाएँगी और उनका कमाल का असर भी देखेंगी।

 

01. अपनी आईलिड्स पर प्राइमर लगाएं

01. अपनी आईलिड्स पर प्राइमर लगाएं

आई शैडो उठकर आए, इसके लिए मेकअप आर्टिस्ट भी इस ट्रिक को अपनाते हैं। एक कॉटन पैड पर मिस्लर वॉटर लें और आईलिड पर लगाकर उसे क्लीन करें, ताकि अतिरिक्त ऑयल हट जाये। अब आई प्राइमर लगाएं और 1-2 मिनट रहने दें ताकि वह सेटल हो जाए। अब कंसीलर लगाकर स्किन को एकसार करें। स्किन टोन से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं। अब देखें कि आपका आईशैडो किस तरह उठकर आता है।

 

02. आईशैडोज़ को करें लेयर

02. आईशैडोज़ को करें लेयर

आईशैडो को लेयर करने के लिए डार्कर शेड न चुनें। एक मैट न्यूड आईशैडो से शुरुआत करें और पूरे आईलिड पर लगाएं। इसके बाद एक हल्का डार्कर ट्रांजिशनल शेड लगाएं और आखिरी में सेंट्रल आईशैडो शेड लगाएं। इन लेयर्स से आपका लुक कमाल का लगेगा।

 

03. बोल्ड और वायब्रेन्ट कलर्स लगाएं

03. बोल्ड और वायब्रेन्ट कलर्स लगाएं

फोटो कर्ट्सी: @priyankacentral

सांवली स्किन रिच और वायब्रेन्ट शेड्स के लिए परफेक्ट कैनवास होती है, यह आपकी स्किन टोन के साथ बखूबी मैच करती है और बेमेल नहीं लगने देती। तो अब देर किस बात की, आप बोल्ड कलर पैलेट में से जो चाहे शेड चुनें और आंखों का लुक निखारें। आपका ये स्टनिंग लुक सबको आपका कायल कर देगा। मुख्य

फोटो कर्ट्सी: @radhikaofficial और @priyankacentral