इस मॉडर्न इरा में भी हम परफेक्ट कैट-आई लुक क्रीएट करने के आईडियाज़ ढूंढ़ रहे हैं. ऐसा हम सभी ने अनुभव किया है कि घंटों आईने के सामने हम वो परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर बनाने की कोशिश में जुटे रहते हैं, हाथ हिलने या झटका लगने से अक्सर ये लुक बनने से पहले ही ख़राब हो जाता है, लेकिन हम यहां आपकी इसी समस्या का समाधान लाए हैं, हमआपको ऐसे पांच ईज़ी होम टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद है आपको मिलेगा परफेक्ट कैट-आई लुक.

 

बॉबी पिन

बॉबी पिन

Image Courtesy: @dailymail

ये सबसे आसान तरीक़ा है. पिन के वी-शेप्ड ओपनिंग पर लिक्विड लाइनर का कोट अप्लाई करें. इसे अपनी आंखों के पास उस एंगल पर प्रेस करें जो एंगल आप चाहती हों. इसके बाद ऊपरी लैश-लाइन की रूट के साथ लाइन ड्रॉ करें और विंग के आउटलाइन को आईलाइनर से फ़िल करें.

 

फ़्लॉस

फ़्लॉस

Image Courtesy: @glamourmag

बॉबी पिन की ही तरह आप डेंटल फ्लॉस पिक भी यूज़ कर सकती हैं. आपको बस पिक को लिक्विड आईलाइनर से कोट करना है और विंग की आउटलाइन बनाने के लिए इसे आपको आंखों के एंड से बाहर की तरफ़ एंगल पर दो बार प्रेस करना है, ताकि विंग की आउटलाइन तैयार हो सके. इस विंग को फ़िल करें और आंखों के इनर कॉर्नर से शुरू करते हुए लाइन ड्रॉ करें और विंग से कनेक्ट करें. बस आप तैयार हैं परफेक्ट लुक के साथ.

 

कार्ड

कार्ड

Image Courtesy: @cosmopolitan

अपने बैग में मौजूद क्रेडिट-डेबिट कार्ड से भी आप आसानी से ये लुक क्रिएट कर सकती हैं. बस अपने कार्ड को आंखों के आउटर कॉर्नर पर प्लेस करें और अपनी आईब्रो के एंड की तरफ़ उसे एंगल करें. इससे आपको विंग का परफेक्ट बेस बनाने का आइडिया मिलेगा.

 

टेप

टेप

Image Courtesy: @cafemom

इसे भी कार्ड की तरह ही यूज़ किया जा सकता है. अपनी आंखों के कॉर्नर और ब्रो के सबसे बाहरी किनारे के बीच टेप काएक टुकड़ा रखें और विंग का बेस ड्रॉ करें. आप स्टैंसिल के रूप में दूसरे टुकड़े का उपयोग कर सकती हैं और कम्प्लीट विंग बना सकती हैं.

 

फ़ोर्क

फ़ोर्क

Image Courtesy: @themajormag

इसे यूज़ करते समय थोड़ा सतर्क रहें. पहले ये डिसाइड कर लें कि आपको किस एंगल पर विंग क्रीएट करना है और उसके बाद फ़ोर्क के एज को पलकों के आउटर कॉर्नर पर प्रेस करें और लाइनर अप्लाई करें. अब आईलिड्स के इनर कॉर्नर सेशुरू करते हुए लाइन ड्रॉ करें, इसे विंग से कनेक्ट करें. आप तैयार हैं पार्टी के लिए.

Image Courtesy: @wattpad