ब्यूटी ट्रेंड्स यूं तो बहुत जल्दी जल्दी बदलते रहते हैं, लेकिन एक ट्रेंड जो समय के साथ कभी नहीं बदलता वो है घनी आइब्रोज़ का. हमारे चेहरे को परिभाषा देने के साथ साथ आइब्रोज़ हमारे पूरे लुक को भी बदल सकती हैं. और यदि कहीं आपने भी आइब्रोज़ को ज़रूरत से ज़्यादा संवार लिया हो और आपकी आइब्रोज़ बहुत पतली हो गई हों तो भी आप चिंता न करें.

हमारे पिटारे में कुछ ट्रिक्स हैं, जो ज़रूरत पड़ने पर आपकी आइबोज़ को घना दिखाने का काम कर सकती हैं. और सबसे अच्छी बात? इसके लिए जिस बहुत बेसिक घरेलू चीज़ की ज़रूरत होगी, वो है- साबुन की बट्टी यानी सोप बार. आगे पढ़ती जाइए और जान लीजिए कि कैसे बाथरूम में मौजूद साबुन की बट्टी से आपको ख़ूबसूरत और घनी आइब्रोज़ मिल सकती हैं.

 

इसके लिए आपको चाहिए:

इसके लिए आपको चाहिए:

एक साफ़ स्पूली ब्रश

क्लिअर साबुन की एक बट्टी, जैसे- पीयर्स प्योर ऐंड जेंटल सोप

ब्रो पोमेड कंसीलर

कैसे करें:

पहला स्टेप: शुरू करने से पहले ये देख लें कि आपका स्पूली ब्रश अच्छी तरह साफ़ हो. स्पूली को हल्का सा पानी में भिगोएं और साबुन की बट्टी के ऊपर रगड़ें. क्लिअर सोप, जैसे- पीयर्स प्योर ऐंड जेंटल सोप/Pears Pure & Gentle Soap इस ट्रिक में बहुत अच्छी तरह काम करता है.

दूसरा स्टेप: स्पूली ब्रश की सहायता से अपनी आइब्रोज़ के बालों को ऊपर की ओर ब्रश करें. इससे आपकी आइब्रोज़ को घनापन मिलेगा. साबुन हर एक बाल को अपनी जगह अडिग रखेगा, जिससे बाल मोटे नज़र आएंगे.

तीसरा स्टेप: ब्रो पोमेड को एक स्टिफ़ ऐंगल्ड ब्रश पर लें. इससे ख़ाली और कम बालों वाली जगह पर बालों जैसे स्ट्रोक्स बनाएं.

चौथा स्टेप: अपनी आइब्रोज़ को ज़रूरत से ज़्यादा भरने की गलती न करें, क्योंकि इससे यह नक़ली नज़र आने लगेगी. स्वाभाविक फ़िनिश पाने के लिए आइब्रोज़ को स्पूली की सहायता से कोम करें.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम