पिछले कुछ सालों में आई मेकअप में काफी बदलाव आया है। यह ज़्यादा बेहतर और बोल्ड हो गया है। जहां हम आई लिड्स पर पॉप कलर्स और ब्लू लैशेज़ पसंद करते हैं, वहीं हम इस बात से भी सहमत हैं कि डार्क और ड्रैमेटिक आईज़ कोल आई लुक यानी काजल आई लुक भी किसी से कम नहीं है। यह आपकी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाने के साथ आपके लुक को ग्लैम टच भी देता है, जो आपको गोर्जीयस बनाता है।

हमारे कहने का मतलब है कि काजल भरी आंखें हमें भी उतनी ही भाती हैं, जितना आपको। लेकिन यदि आपको लगता है कि इसे बनाना आसान नहीं है, तो हमारे पास आपके लिए एक अच्छी खबर है। आप सिर्फ 3 आसान स्टेप्स में डार्क काजल आई मेकअप कर सकते हैं। आइये, हम आपको सिखाते हैं कि ये कैसे हो सकता है।

dark and dramatic kohl eyes

स्टेप 1: अपनी आईलिड्स को मोइश्चराइज़ करें और फिर प्राइमर लगाएं, इससे आपका आई मेकअप ज़्यादा समय तक टिकेगा। अब सबसे पहले कंसीलर लगाएं और उसके बाद बेज आईशैडो लगाएं, ताकि आपका आई मेकअप उभरकर आए और इंटेन्स लगे।

स्टेप 2: एक ब्लैक काजल पेंसिल, जैसे- Lakme Absolute Kohl Ultimate Kajal – Black लें और इससे अपनी आंखों पर लगाएं। अपनी आंखों के रिम्स के साथ पेंसिल को चलाएं और पूरी आंखों पर गहरा काला फ्रेम करें।

स्टेप 3: एक एंगल्ड आई शैडो ब्रश लें और अपर लिड की लाइन्स को आउटवर्ड ब्लेन्ड करते हुए इस तरह स्मज करें कि वह सॉफ्ट हो जाय। अब इसी तरह काजल को लोवर लिड पर भी स्मज करें। मस्कारा के एक-दो कोट्स के साथ लुक को फिनिश करें।

बीबी टिप : यदि आपको विंग्ड आई लाइनर पसंद है तो आप एंगल्ड ब्रश की मदद से काजल की लाइन्स को आंखों के आउटर कॉर्नर तक एक्सटेंड करें और एक सॉफ्ट विंग क्रिएट करें।

इमेज कर्ट्सी: Instagram