पिछले कुछ सालों में हमारे फेवरेट प्रोडक्ट्स में काफी बदलाव आया है। पहले फाउंडेशन के अलावा लिपस्टिक और आईशैडोज़ ही ऐसे होते थे, जो अलग-अलग शेड्स में मिलते थे। आज हर प्रोडक्ट ब्राइट और पेस्टल शेड में मिल जाते हैं। मेकअप लवर्स के लिए इससे अच्छी बात भला और क्या हो सकती है।

कई लड़कियां कलर्ड आईलाइनर्स और मस्कारा लगाने का ख़याल भी नहीं ला सकतीं, क्योंकि उन्होने ब्लैक मस्कारा के अलावा कभी कुछ ट्राय नहीं किया। लेकिन यदि आप अपने मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो कलरफुल मस्कारा से शुरुआत करें। इसके लिए हम आपको राय देंगे एक ब्लू मस्कारा, जैसे- Lakme Eyeconic Curling Mascara लगाने की। ब्लू शेड से शुरुआत करना एकदम सही होगा, क्योंकि यह हर तरह की इंडियन स्किन टोन को सूट करता है। हम आपको बता रहे हैं ब्लू मस्कारा लगाने के कुछ बेहतरीन तरीके।

 

01. सिर्फ़ टॉप लैशेज़ में

01. सिर्फ़ टॉप लैशेज़ में

फ़ोटो कर्ट्सी: @ ulianamatviiv

यदि आप पहली बार कलर्ड मस्कारा लगा रहे हैं या आपने अभी इसकी शुरुआत ही की है, तो आप इसे सिम्पल रखें। इसके लिए आप टॉप लैशेज़ पर ब्लू मस्कारा की कोटिंग करें। इससे आपको यह भी नहीं लगेगा कि आपने कुछ ज़्यादा मेकअप कर लिया है और लोग आपकी आईज़ को नोटिस भी करेंगे।

 

02: पूरे लैशेज़ पर

02: पूरे लैशेज़ पर

फ़ोटो कर्ट्सी: @ _staygoldenn

एक बार जब आप ब्लू मस्कारा लगाने से कम्फ़र्टेबल हो जाएं और आपको मिल रहे अटेन्शन और तारीफों को स्वीकार करने लगें, तो थोड़ी हिम्मत दिखाएं और थोड़ा बोल्ड होते हुए टॉप व बॉटम दोनों लैशेज़ पर ब्लू मस्कारा लगाएं। टॉप और बॉटम दोनों लैशेज़ पर दो-दो कोटिंग करें, जिससे आपकी लैशेज़ फुलर और बोल्ड दिखे।

 

03: रेड आईलाइनर के साथ

03: रेड आईलाइनर के साथ

फ़ोटो कर्ट्सी: @ hello_zyoma

हमें विश्वास है कि आप अब तक ब्लू मस्कारे को लेकर कॉन्फिडेंट हो चुकी होंगी। अब हम इसे एक लेवल ऊपर लेकर जाएंगे। इसके लिए एक कलर्ड आईलाइनर चुनें और अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलें। एक कॉन्ट्रास्ट शेड, जैसे- रेड या ग्रीन आईलाइनर लगाएं और पाएं एक डिफरेंट लुक।

 

04: मेटालिक आईज़ के साथ

04: मेटालिक आईज़ के साथ

फ़ोटो कर्ट्सी: @ imoddlyglam

गलत शेड लगाने से आपका पूरा आई मेकअप खराब हो सकता है, इसलिए सही शेड चुनें। ब्लू मस्कारा के साथ जो शेड कॉम्प्लिमेंट्स कर सकते हैं, वो हैं येलो और ऑरेंज। वैसे आप हमेशा कुछ नया एक्सपेरिमेंट करके कुछ नए कोंबिनेशन बना सकती हैं, जो आपकी स्किन टोन पर बखूबी जंचे।

 

05: पॉप ऑफ ऑरेंज

05: पॉप ऑफ ऑरेंज

फ़ोटो कर्ट्सी: @ maha.gram

अगर आप कुछ फन समरी लुक पाना चाहती हैं तो दो बेहतरीन शेड्स को मिलाएं और बनाएं एक सिंपल और खूबसूरत लुक। ब्लू मस्कारा को टॉप और बॉटम लैशेज़ पर लगाएं और फिर ब्राइट ऑरेंज जेल आई लाइनर/आईशेडो आईज़ के इनर कॉर्नर्स पर लगाएं। मुख्य

फ़ोटो कर्ट्सी: @ jayden_fa