यदि आप आइब्रोज़ बनाने के लिए अक्सर ब्रोज़ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं तो ज़ाहिर है, जब तक आपकी ब्रोज़ परफेक्ट नहीं होगी, आप घर से बाहर नहीं निकलना चाहेंगी। लेकिन यदि किसी दिन आपके पास ब्रो जेल खत्म हो गया तब आप क्या करेंगी? फिक्र की ज़रूरत नहीं, मेरे पास एक हथियार है, जो तब मेरे हाथ लगा, जब मेरा ब्रो जेल खत्म हो गया था और मेरी आईब्रोज़ के बाल बिल्कुल कंट्रोल में नहीं थे।

एक कॉमन हेयर प्रोडक्ट है, जिसका उपयोग आप करीब-करीब हर रोज़ ही करते होंगे और जिसका इस्तेमाल आप ब्रो जेल के रूप में भी किया जा सकता है। चलिये, आपको बता ही देते हैं, हम बात कर रहे हैं हेयर स्प्रे की, जो आपके बिखरे बालों को स्मूद फिनिश देता है।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अगर आपका ब्रो जेल खत्म हो गया है, तो आपका हेयर स्प्रे ऐसे में बहुत काम आ सकता है। जी हां, आपको इस बात की बिल्कुल फिक्र नहीं होगी कि आज आपको मजबूरी में बगैर आइब्रोज़ को शेप दिये यूं ही काम पर जाना पड़ेगा। आइये, हम बताते हैं कि आप इसे कैसे यूज़ कर सकती हैं।

 

उपाय

उपाय

सबसे पहले तो, हेयर स्प्रे को आइब्रोज़ पर ऐसे स्प्रे न करें, जैसे आप बालों में करती हैं। यह खतरनाक हो सकता है, इसलिए स्प्रे बोतल को डाइरेक्ट स्प्रे न करें। एक साफ टूथब्रश या स्पूली लें और इस पर 6 से 10 इंच की दूरी से थोड़ा-सा हेयर स्प्रे करें। ध्यान रखें कि ब्रिसल्स भीगना चाहिए, इसे गीला नहीं करना है। अब ब्रश को ब्रोज़ के अंदरूनी कोने से लगाते हुए, ऊपर की ओर स्ट्रोक्स लगाते हुए, धीरे-धीरे बाहरी कोने तक जाएं। जैसे-जैसे आप ब्रोज़ के पिछले हिस्से तक पहुँचें, ऐंगल चेंज कर लें ताकि हेयर को स्मूद कर सकें।

बधाई हो! आपने बगैर ब्रो प्रोडक्ट के आईब्रोज़ के बालों को मैनेज कर लिया है!

इमेज कर्ट्सी: Instagram & Pinterest