अगर आप मुझसे पूछें, तो मैं कहूंगी कि न जाने कितनी बार घर से बाहर जाते समय मुझे याद आता है कि मैं अपना वॉलेट घर ही भूल आई हूं, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि मैं काजल लगाना भूल गई हूं। काजल मेरी आंखों को डिफ़ाइन करता है और जिन दिनों मैं उदास होती हूं, मेरा काजल मेरा मूड ठीक कर देता है। तो अब आप जान ही गए होंगे कि मैं काजल पर कितना ज़्यादा निर्भर करती हूं और वो भी हर मौके पर, फिर चाहे किराने के सामान की शॉपिंग हो, शादी, रिसेप्शन या फिर फ्रेंड्स से मिलना हो, मैं ध्यान रखती हूं कि घर से बाहर निकलते समय काजल ज़रूर लगाऊं।

हालांकि मैं काजल लगाना पसंद करती हूं, लेकिन इस सच से भी इनकार नहीं कर सकती कि इसे लगाने के कुछ घंटे बाद ही मुझे अपनी आंखों से बाहर फैले काजल को ठीक करना पड़ता है। कारण- ऑयली लिड्स। इसके पहले मुझे लगते थे कि मेरे काजल अच्छे ब्रैंड्स के नहीं है, फिर अलग-अलग ब्रैंड्स के काजल पेंसिल यूज़ करने के बाद मैंने जाना कि प्रॉबलम काजल में नहीं, बल्कि मेरी ऑयली स्किन में है।

शुक्र है कि मुझे एक उपाय मिल गया, जिसने मेरी ज़िंदगी आसान कर दी और आज वो मैं आपसे शेयर करने जा रही हूं। यदि आप उनमें से हैं, जिनकी आईलिड ऑयली है और बगैर काजल के नहीं रह सकतीं, तो ये लेख आपके लिए है।

 

उपाय

उपाय

जिस तरह आप अपने चेहरे को मेकअप के लिए तैयार करते हैं, ठीक उसी तरह आपको अपनी आईलिड्स को भी तैयार करने की ज़रूरत है, ताकि काजल स्मूदली लगे, ज़्यादा समय तक टिका रहे और फैले ना। काजल लगाने से पहले एक कॉटन पैड लें और ठंडे पानी में डुबोकर अपनी आईलिड्स पर लगाएं। अब पूरी आईलिड्स को इससे अच्छी तरह से पोंछ लें। अब काजल पेंसिल से आंखों में काजल लगाएं। अपनी हथेली पर थोड़ा-सा फ़ेस पाउडर लें और अपनी आईलिड्स, अंदर व बाहर के कोनों और अपने निचले लैश लाइन के साथ लगाएं। इससे आपका काजल ऑयल-प्रूफ हो जाएगा और लिड्स पर शाइनी इफेक्ट नहीं आयेगा।

इमेज कर्ट्सी: Instagram