बगैर मस्कारा और लाइनर के स्मोकी आई! आपको सुन कर थोड़ा अजीब लग रहा होगा। है न? लेकिन ये इन दिनों ट्रेंड में है। बगैर लाइनर और मस्कारा के स्मोकी आई इस सीज़न का लुक है। माना कि स्मोकी लिड्स, ड्रैमेटिक आई, विंगेड फ्लिक और मस्कारा बहुत गोर्जीयस लगता है, लेकिन इसके बगैर स्मोकी लुक लेटेस्ट ट्रेंड है।

mascara

पहली बार 2019 की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय रनवे पर देखा गया। उसके बाद से ब्लैक स्मोक-स्टोर्म बगैर लैशेज़ और आईज़ को डिफ़ाइन किए एक होटेस्ट ट्रेंड बन गया। यह स्मोकी आई सटल और क्लासिक लगने के साथ ही करिश्माई भी लगता है।

mascara

बगैर मस्कारा, शिमर या लाइनर के ये चारकोल स्मोकी आई इंटेन्स लगती है और साथ ही आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती है। आपकी आंखों के शेप और डेप्थ के साथ इसे प्ले किया जाता है।

mascara

सेलेना गोम्ज़ की गोल आंखों पर यह स्मोकी आई लुक कमाल का लग रहा है, जबकि उन्होंने न लैशेज़ को डिफ़ाइन किया है, न ही ग्लिटर लगाया।

हम यहां आपको बता रहे हैं कि इस लुक को कैसे पाया जाय, वो भी स्टेप-बाय-स्टेप।

स्टेप 1: शुरुआत करें आई लिड्स को मोइश्चराइज़ करने से। इसके लिए थोड़ा-सा प्राइमर लें और लिड्स पर लगाएं।

स्टेप 2: बेस क्रिएट करने के लिए बेज शेड लगाएं। इससे डार्क कलर उभरकर आएगा।

स्टेप 3: ब्लैक आईशैडो लें और अपनी लिड्स के बाहरी किनारों पर लगाएं। अब एक राउंड, फ्लफी आईशैडो ब्रश की मदद से इसे अंदर की ओर क्रीज़ तक ब्लेन्ड करें।

स्टेप 4: लैश लाइन को डिफ़ाइन न करें और स्मोकी लुक के लिए कॉर्नर्स पर स्मज करें। आई ब्रश की मदद से एक विंगेड या राउंडेड एंड बनाएं।

स्टेप 5: एक एंगल्ड ब्रश से सेम कलर को लोवर लैश लाइन पर भी स्मज करें, जो आपने ऊपर लिड्स पर लगाया था। बस, बन गया स्मोकी आई।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest and Instagram