पिछले कुछ सालों में आईब्रोज़ ब्यूटी वर्ल्ड में एक स्टेटस सिंबल बन चुका है। जहां 80 और 90 के दशक में पतली आईब्रोज़ का चलन था, वहीं आज मोती और घनी आईब्रोज़ पसंद की जाती है। आईब्रोज़ पाना भी एक चुनतीपूर्ण काम है, लेकिन ये भी सच है कि इसमें अपके लुक को बदलने की काबिलियत है। आईब्रोज़ के शेप और आर्च से लेकर इसकी मोटाई आदि के लिए कई टूल्स हैं, जो उन्हें खूबसूरत और परफेक्ट बनाने के लिए ही बनाए गए हैं।

इन टूल्स या ब्रो प्रोडक्ट्स को कब और कैसे यूज़ करें, ये सवाल अगर आपके मन में है, तो हमारे पास इसका जवाब है। हम आपको बता रहे हैं कि आप कब ब्रोज़ जेल, पाउडर या पेंसिल का चुनाव कब करें।

 

आईब्रोज़ पेंसिल– भरने के लिए

आईब्रोज़ पेंसिल– भरने के लिए

हालांकि आप ब्रोज़ को भरने के लिए हर तरह के ब्रो प्रोडक्ट्स यूज़ कर सकते हैं, लेकिन एक आईब्रो पेंसिल ही ऐसी है, जो आपकी आईब्रोज़ को डिफाइन कर सकती है। आपकी आई ब्रोज़ का नेचुरल आकार चाहे जैसा भी हो, एक सॉफ्ट, वैक्सी आईब्रोज़ पेंसिल उन्हें इस तरह से फ़िल करती है कि वो रियल लगती है। आईब्रो पेंसिल के साथ खास बात यह है कि ब्रोज़ को किस तरह और कितना भरना है, ये आपके हाथ में होता है। यदि आप अपने आईब्रोज़ को ज़्यादा डार्क दिखाना चाहते हैं तो डार्क स्ट्रोक्स लगाएं और यदि नेचुरल लुक देना चाहते हैं, तो लाइट स्ट्रोक्स लगाएं। आपकी आईब्रोज़ डिफ़ाइंड, नेचुरल और समान लगे, इसके लिए आप Lakmé Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil लगाएं।

 

आईब्रोपाउडर- भरी-भारी आईब्रोज़ दिखाने के लिए

आईब्रोपाउडर- भरी-भारी आईब्रोज़ दिखाने के लिए

अब पतली आईब्रोज़ का ज़माना तो रहा नहीं, अब मोटी और घनी आईब्रोज़ आकर्षित करती हैं। यदि आप भी अपनी आई ब्रोज़ के बाल को नेचुरल तरीके से घना बनाने की हर संभव कोशिश कर चुके हैं, तो आपको यह जानकार खुशी होगी कि आईब्रो पाउडर इसमें आपकी मदद कर सकता है। यह आपको घनी, भरी हुई और डिफ़ाइंड ब्रोज़ का भ्रम दे सकता है। इसके लिए आपको ज़रूरत है, ऐसे ब्रो पाउडर की, जो आपकी आईब्रोज़ के कलर से मेल खाए और एक पतले फ्लैट-टॉप, ऐंगल्ड ब्रश की। थोड़ा-सा पाउडर अपने ब्रोज़ पर लगाएं और ब्रश की मदद से मनचाहा आकार दें। आईब्रो पाउडर की ख़ास बात ये है कि इसकी मात्रा को कम-ज़्यादा करना आपके हाथ है, इसलिए किसी तरह के ब्लंडर से बचना भी आसान है।

 

आइब्रो जेल- ब्रोज़ के बालों को टिकाए रहता है

आइब्रो जेल- ब्रोज़ के बालों को टिकाए रहता है

एक बढ़िया आईब्रोज़ वो होती है, जो दिनभर अपनी जगह पर टिकी रहे। आई ब्रो जेल ठीक उसी तरह काम करता है, जैसे कि बालों के लिए हेयर स्प्रे। जिनकी आईब्रोज़ घनी है, उन्हें आईब्रोज़ जेल में यूज़ करना चाहिए, क्योंकि यह आपके ब्रोज़ के बालों को कंट्रोल में रखेगा और एक ही जगह टिके रहने में मदद करेगा। आई ब्रोज़ का शेप नेचुरल लगे इसके लिए ब्रोज़ को सामने से ऊपर की ओर ब्रश करें और ब्रोज़ के आखिरी हिस्से को ऊपर और बाहर की ओर ब्रश करें। एक ब्रो जेल से आप अपनी ब्रोज़ के बालों को मनचाहा आकार दे सकती हैं।