तरीक़ों से प्लेफुल और डिफरेंट आईलाइनर ट्रेंड से क़ातिलाना लुक करें क्रिएट

Written by Suman SharmaFeb 22, 2022
 तरीक़ों से प्लेफुल और डिफरेंट आईलाइनर ट्रेंड से क़ातिलाना लुक करें क्रिएट

गए वो दिन जब मेकअप में कुछ सही या ग़लत हुआ करता था. अब हम इस बात की परवाह नहीं करते कि हमारा आईलाइनर ब्लैक कलर का ही होना चाहिए. अब सब फन करना चाहते हैं और क्रिएटिव होना चाहते हैं. ब्यूटी ब्लॉगर्स फंकी आईलाइनर स्टाइल में अपने स्किल्स शो केस कर रहे हैं. हम यहां ऐसे ही प्लेफुल आईलाइनर सीरीज़ में से 4 बेहतरीन स्टाइल लाए हैं आपके लिए, जानें कैसे इन्हें आप रिक्रिएट कर सकती हैं.

 

कंफ़ेद्दी आईलाइनर

गो ग्रीन

हमारी लिस्ट में सबसे कलरफुल है कंफ़ेद्दी आईलाइनर. इस लुक के लिए आपको लैश लाइन पर अलग-अलग रंग के डॉट्स लगाकर उन्हें लाइनर का रूप देना होगा. आप कई कलर्स यूज़ कर सकती हैं और साथ ही अलग-अलग शेप्स भी ट्राई कर सकती हैं.

कैसे बनाएं

  • ऊपरी लैश लाइन के एकदम क़रीब अलग-अलग रंगों के आईलाइनर्स के डॉट्स यानी बिंदी लगाकर शुरुआत करें.
  • धीरे-धीरे उन्हें बाहर की तरफ़ डॉट करना शुरू करें ताकि विंग्ड लुक मिले.
  • जब आप इसके शेप और लेंथ यानी आकार और लंबाई को लेकर संतुष्ट हो जाएं तो क्यू-टिप की मदद से नीचे से विंग्स को थोड़ा क्रिस्प कर लें.

 

Lakmé Absolute Kohl Ultimate The Gelato Collection देखें जो इस लुक के लिए एकदम सही है. यह रेंज आठ वायब्रेंट कलर्स में आती है जो किसी भी लुक में कलर का पंच ऐड करने के लिए काफ़ी है. ये लैश लाइन के लिए जेल आईलाइनर के साथ-साथ आपकी वॉटरलाइन के लिए काजल पेंसिल का काम भी करते हैं.

 

 

यूनिकॉर्न आईलाइनर

गो ग्रीन

यूनिकॉर्न लवर्स के लिए ये परफेक्ट मास्टरपीस है. ये आपके रेग्युलर विंग्स में एक अनोखा और अट्रैक्टिव ट्विस्ट ऐड करके उन्हें यूनिकॉर्न थॉर्न्स में बदल देता है. इसमें आप विंग्स ड्रॉ करते हो (जिसमें पेस्टल शेड्स हों तो बेहतर होगा) और विंग्स के चारों ओर अलग कलर से एक चक्कर जैसे बालों का घुमावदार आकार होता है उसके जैसा बनाते हैं ताकि वो यूनिकॉर्न थॉर्न जैसा दिखे.

कैसे बनाएं

  • लाइट शेड से विंग्स ड्रॉ करके शुरू करें. इसके लिए आप व्हाइट आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस लुक के लिए अपने विंग्स को सामान्य से थोड़ा अधिक थिक रखें.
  • अब एक डार्क आईलाइनर लें और घुमावदार बाल जैसा आकार बनाकर शुरू करें.
  • विंग्स पर एक छोटा सा डैश बनाकर शुरू करें. अब विंग के बगल में छोटा सा सी बनाएं ताकि वो यूनिकॉर्न का थॉर्न यानी सींग जैसा दिखे. यह ऐसा लगेगा जैसे घुमावदार आकार सींग के नीचे छिपा हुआ है.
  • विंग में एक और छोटा सा डैश ऐड करें और रिपीट करें.

 

 

थ्रू द क्रीज़

गो ग्रीन

आंखों के क्रीज़ से आईलाइनर के बहने और बाहर निकलने की समस्या से थक गई हैं? तो क्यों न इसे फैशनेबल बना लें. ड्रामा और ज़्यादा डिफाइन करने के लिए विंग्स को क्रीज़ के बाहर ज़्यादा ड्रैग करना अब न्यू ट्रेंड बन चुका है. सेलेब्स भीअब इसे रेड कार्पेट पर रॉक करते दिखते हैं. इन्हीं से प्रेरित होकर अब इंटरनेट भी क्रिएटिव हो गया है. इस लुक के लिएआपको ब्लैक आईलाइनर चाहिए. लैक्मे आईकोनिक लाइनर पेन फाइन टिप जैसा फ़ेल्ट टिप आईलाइनर इसके लिए परफेक्ट होगा. इसका फाइन टिप एप्लीकेटर शार्प लाइन्स के ड्रॉइंग को बेहद आसान बनाता है.

कैसे बनाएं

  • अपनी टॉप लैश लाइन पर एक लाइन ट्रेस करके शुरू करें और विंग्स बनाने के लिए इसे ड्रैग यानी बाहर की ओर खींचें. विंग्स को लंबा करने से न डरें क्योंकि लाइनर को आपकी क्रीज से जोड़ना होगा.
  • अब शॉर्ट स्ट्रोक्स में विंग्स के टिप को अंदर की तरफ़ ड्रैग करें और उसे क्रीज़ की तरफ़ लेकर आएं. इसे आप सटल भी रखसकती हैं या फिर ड्रामा भी ऐड कर सकती हैं. ये आपकी पर्सनल चॉइस है.

 

 

गो ग्रीन

गो ग्रीन

ग्रीन अभी सुपर ट्रेंडी है, इसलिए अपने रेग्युलर ब्लैक आईलाइनर को गुडबाय कहें और ग्रीन की टीम में शामिल हो जाएं. बस अपनी पसंद का कोई भी लुक क्रिएट करें लेकिन स्ट्रॉन्ग ब्राइट ग्रीन आईलाइनर के साथ. सबसे बेसिक लुक के लिए अपने आईलाइनर से ग्रीन विंग्स बनाएं. अगर आप लाइट ग्रीन के फ़ैन हो यानी आपको लाइट ग्रीन ज़्यादा पसंद है तो हमने आपके लिए Lakmé Absolute Kohl Ultimate The Gelato Collection - Matcha. सिलेक्ट किया है. यह एक सुपर क्रीमी और रिच आई पेंसिल है, इसलिए इसे यूज़ करना आसान भी है और आपको ये बेहद पसंद भी आएगा. लेकिन अगर आप गहरे यानी डीपर ग्रीन और लिक्विड आईलाइनर की शौक़ीन हैं, तो Lakmé Absolute Shine Line Eye Liner - Sparkling Olive आपका बेस्ट फ्रेंड है.

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
793 views

Shop This Story

Looking for something else