इंस्टाग्राम को हम जितना शुक्रिया कहें कम होगा, क्योंकि वह हमारे सामने दुनियाभर के मेकअप ट्रेंड्स परोस देता है. यह पता करने के लिए कि अगले मौसम का मेकअप ट्रेंड क्या होगा, हमें अब फ़ैशन वीक्स का इंतज़ार नहीं करना पड़ता. मेकअप आर्टिस्ट लगातार नए लुक्स तैयार करते रहते हैं, नए प्रोडक्ट्स आज़माते रहते हैं और यह सब इतनी तेज़ी से होता रहता है कि इन सब पर ध्यान रखने में हमें मुश्क़िलों का सामना करना पड़ता है! आप एक दिन आंखों पर एक रंग का इस्तेमाल करते हुए सोचते हैं कि यह चलन में मौजूद है और अगले दिन पता चलता है कि यह रंग तो चलन से बाहर हो चुका है.

मेकअप की दुनिया चाहे कितनी ही तेज़ गति से चले, पर बीब्यूटीफ़ुल में हम हर पल चौकन्ने होकर यही देखते रहते हैं कि कहां, कौन-सा नया और मज़ेदार ब्यूटी ट्रेंड नज़र आ रहा है, जो अपनाने जैसा है. अभी हाल ही में हमने जो नोट किया है वो है-नियॉन आंखें. नियॉन पिंक, यलो और ग्रीन... सभी मेकअप की दुनिया में अपना जादू बिखेर रहे हैं. होंठ, आंखें और नाख़ून तीनों को नियॉन शेड्स में रंगा जा रहा है.

लंबे समय तक नियॉन रंगों को मेकअप के लिए अच्छा नहीं समझा जाता था. पर हम आपको ऐसे नियॉन लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जो हल्के होने के बावजूद स्टेटमेंट लुक हैं. शुरुआत में आप इसे भले ही सावधानी बरतते हुए देखेंगी, पर एक बार आपने इस हालिया चलन पर अपनी नज़र डाली तो हम जानते हैं कि आप इन रंगों को ख़ुद इस्तेमाल करने के मोह से नहीं बच सकेंगी!
शोख़ कोरल
 

शोख़ कोरल

शोख़ कोरल मैट आइशैडो, मस्कारा और फ्रेकल्स यानी भूरे दाग़ एक साथ आज तक कभी इतने आकर्षक नज़र आए हैं कहीं? इसी आइशैडो को अपने गालों के ऐप्पल्स पर लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. लुक को पूरा करने के लिए होंठों पर लिप ग्लॉस लगाएं.

ताज़गीभरा ब्लू-ग्रीन
 

ताज़गीभरा ब्लू-ग्रीन

यदि आपको प्रयोगों से परहेज़ नहीं है तो यह लुक आपके लिए ही है. मूल रूप से यह आउट-डोर हॉलिडे लुक है. पूरी आइलिड पर हल्के रंग का आइशैडो लगाएं और क्रीज़ पर डार्क शेड का फ़्लोटिंग आइलाइनर लगाएं.

दो रंगों का मेल
 

दो रंगों का मेल

आप नियॉन रंगों के दो अलग-अलग शेड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं! ऊपरी आइलिड के लिए एक रंग का चुनाव करें और निचली लैश लाइन पर दूसरा रंग लगाएं. रंगों का यह मेल आंखों को बहुत अच्छा प्रभाव देगा.

ज़रा से रंग का कमाल
 

ज़रा से रंग का कमाल

यह नियॉन रंग को इस्तेमाल करने का एक दिलचस्प तरीक़ा है. शोख़ रंग को केवल आंखों की अंदरूनी कोर पर टीयर डक्ट के पास लगाएं. इस तरह से लगाने पर यह चटकीला रंग हल्का और ख़ूबसूरत प्रभाव देगा.

स्मोकी और नियॉन का तालमेल
 

स्मोकी और नियॉन का तालमेल

आप स्मोकी आइ मेकअप करने के बाद उस पर हल्का-सा नियॉन प्रभाव डाल सकती हैं. नियॉन रंग को अंदरूनी कोने पर लगाएं. आप इसी नियॉन रंग को आंखों के बाहरी कोने पर विंग की तरह लगाकर और भी ख़ूबसूरत दिखा सकती हैं.

नियॉन और सादगी का मिलन
 

नियॉन और सादगी का मिलन

यहां नियॉन ग्रीन आइलाइनर लगाकर बाक़ी के पूरे मेकअप को बहुत ही सादा रखा गया है, ताकि यह चटकीला रंग मेकअप के साथ अजीब न दिखने लगे.

वासंती पीला
 

वासंती पीला

क्या आपने कभी सोचा था कि वासंती पीला आइलाइनर इतना आकर्षक नज़र आ सकता है? अपनी ऊपर पलकों के पास इस रंग की एक पतली लाइन बनाएं और अपनी पलकों पर ख़ूब सारा मस्कार लगाएं. इस ख़ूबसूरत लुक का यह राज़ अब राज़ नहीं रहा... है ना?

हरियाली है यहां
 

हरियाली है यहां

नियॉन ग्रीन आइशैडो को आंखों के पूरे सॉकेट पर लगाएं. यही रंग निचली पलकों के पास भी इसे लगाएं और आप भी इतना ही आकर्षक लुक पा लेंगी.