निस्संदेह रूप से प्राइमर मोस्ट वर्सेटाइल ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में से एक है. यह न केवल आपके मेकअप के लिए एक स्मूद कैनवस तैयार करता है, बल्कि आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में भी मदद करता है. इन ख़ूबियों के बावजूद अगर आपने अब तक इस बेहतरीन प्रॉडक्ट्स से दोस्ती नहीं की है, तो यहां पर पांच कारण हैं, जो आपको इसे अपनी वैनिटी में शामिल करने के लिए ज़रूर मना लेंगे.

 

1. आपके पोर्स को छोटा बनाते हैं

1. आपके पोर्स को छोटा बनाते हैं

आम धारणाओं के विपरीत, असल में आप किसी भी प्रॉडक्ट्स या फिर डीआइवाई ट्रिटमेंट से पोर्स को खोल या बंद नहीं कर सकती हैं. आप बस इतना कर सकती हैं कि प्राइमर लगाकर उन्हें दिखने में छोटा बना सकती हैं. Lakme Absolute Under Cover Gel Face Primer आपके पोर्स को भरने का काम करता है, जिससे वे आसानी से दिखाई नहीं देते हैं.

 

2. फ़ाइन लाइन्स और रिंकल्स को छुपाता है

2. फ़ाइन लाइन्स और रिंकल्स को छुपाता है

पोर्सज़ को कम करने के अलावा, एक सिलिकॉन-बेस प्राइमर फ़ाइन लाइन्स और रिंकल्स को आसानी से छुपाने में मदद करता है, ताकि आप फ़्लॉलेस मेकअप के लिए एक स्मूद कैनवस तैयार कर सकें. इसका मतलब है कि, सबसे तनावपूर्ण दिनों में भी आपकी फ़ोरहेड क्रीज़ नहीं दिखेंगी!

 

3. इवेन आउट स्किन टोन

3. इवेन आउट स्किन टोन

मल्टीपर्पज़ मेकअप प्रॉडक्ट्स से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है-ऐसे प्रॉडक्ट्स वर्सेटाइल और पॉकेट फ्रेंडली होते हैं. उदाहरण के तौर पर आप Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer जैसे वाटरप्रूफ़ और टिंटेड फ़ॉर्मूला को ले सकते हैं. यह आपकी स्किनटोन को पहले से अधिक निखारता है, फिर चाहे आप उसे आप मेकअप के साथ लगाएं या फिर अकेले. इसके अलावा यह एक इफ़ेक्टिव मॉइस्चराइज़र का भी काम करता है, जिससे आपको स्मूद और मैट फ़िनिश पाने में मदद मिलती है.

 

4. डार्क स्पॉट्स और पिग्मेंटेशन को छुपाते हैं

4. डार्क स्पॉट्स और पिग्मेंटेशन को छुपाते हैं

एक टिंटेड प्राइमर भी डार्क स्पॉट और पिग्मेंटेशन जैसी स्किन संबंधी परेशानियों को दूर कर सकता है. भले ही वो आपको पूरी कवरेज देने के लिए नहीं बने होते हैं, लेकिन कंसीलर और फ़ाउंडेशन के लिए एक स्मूद बेस तैयार करते हैं, जिससे ये लंबे समय तक टिके रहते हैं.

 

5. डल स्किन में हेल्दी ग्लो जोड़ने का काम करते हैं

5. डल स्किन में हेल्दी ग्लो जोड़ने का काम करते हैं

अधिकांश प्राइमर-फ़ॉर्मूला नरिशिंग ऑयल्स जैसे, विटामिन्स ई और अन्य चमक बढ़ानेवाले कॉम्पोनेंट से भरपूर होते हैं. चूंकि वे स्किनकेयर प्रॉडक्ट्स के साथ मिलकर दोगुना फ़ायदेमंद हो जाते हैं, इसलिए ये इंग्रीडिऐंट डल स्किन में चमक भरने का करते हैं.