तराशा हुआ चेहरा चाहते हैं तो ऐसे लगाएं ब्रॉन्ज़र

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
तराशा हुआ चेहरा चाहते हैं तो ऐसे लगाएं ब्रॉन्ज़र

यदि आपके पास एक जिन्न आकर आपकी ख्वाहिश पूछे तो आप क्या पूछेंगे? निश्चित ही एक तराशा हुआ चेहरा। इसके लिए हमारे पास कोंटूर्स और ब्रॉन्ज़र्स जैसे विकल्प हैं, जो न सिर्फ आपके चेहरे को डिफ़ाईन करते हैं, बल्कि एक चमक भी देते है। हम अक्सर ब्रॉन्ज़र्स से चीकबोन-जॉलाइन को परफेक्ट करने की कोशिश में लगे ही रहते हैं। चूंकि फेस्टिव सीज़न नजदीक आ रहा है, तो आप चाहें तो अपने मेकअप को क्यूट से सुपरमॉडल ग्लैम में बदल दें। कैसे? ये हम आपको बताते हैं..

 

कैसे लगाएं ब्रॉन्ज़र

01. सही ब्रश यूज़ करें:

 

स्टेप 01: आप अपना बेस मेकअप तो कम्पलीट कर ही चुके होंगे। तो सीधे ब्रॉन्ज़र की तरफ रुख करते हैं। Lakmé Absolute Highlighter - Moon-Lit लें और एक फ्लफी ब्रश से ब्रॉन्ज़ शेड लें।

स्टेप 02: ब्रॉन्ज़र को अपने चीकबोन्स, टेंपल्स, फोरहेड और जॉलाइन पर लगाएं, यानी उन जगहों पर जहां सूर्य की रोशनी पड़ती है और जिससे आपको सन-किस्ड लुक मिलता है।

स्टेप  03: एक बार जब आप ब्रॉन्ज़र लगा लें तब इसे बाहर की ओर ब्लेन्ड करें, ताकि इसक पिगमेंट डिफ्यूज़ हो जाए और आपको मिले एक बढ़िया फिनिश।

स्टेप 04:  ज्यादा प्रोडक्ट न लगाएं। यदि आपको लगता है कि थोड़ा प्रोडक्ट अब भी ब्रश पर बच गया है, तो इसे नाक, गर्दन और ठुड्डी (चिन ) पर लगाएं, ताकि नेचुरल सन-किस्ड लुक मिले।

 ये बातें ध्यान में रखें

ब्रॉन्ज़र लगा लेना ही काफी नहीं है, बल्कि परफेक्ट और तराशा हुआ चेहरा दिखने के लिए और भी बातें ध्यान रखने की ज़रूरत है।

 

 

सही ब्रश यूज़ करें:

01. सही ब्रश यूज़ करें:

 

आप मानें या न मानें, ब्रॉन्ज़र लगाने के लिए आप कौनसा ब्रश यूज़ करते हैं, यह बहुत मायने रखता है। यदि आप सही परिणाम चाहते हैं, तो एक बड़ा फ्लफी और पतला ब्रॉन्ज़र ब्रश यूज़ करें, ताकि प्रोडक्ट समान रूप से लगे और हार्श लाइन्स न आए।

 02. समान रूप से लगाएं: आप ये बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि आप के चेहरे का एक हिस्सा दूसरे से एकदम अलग नज़र आए। है न?  तो अपने ब्रॉन्ज़र को एक समान रूप से लगाएं और इसे लगाने से पहले ब्रश पर लगा अतिरिक्त प्रोडक्ट झाड़ लें।

03. ब्रॉन्ज़र की जगह कोंटूर न लगाएं: जी हाँ, ब्रॉन्ज़र आपके चेहरे को तराशने में मदद करता है, साथ ही देता है एक सन-किस्ड ग्लो। लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आप इसकी जगह कोंटूर लगाएं। ब्रॉन्ज़र में शिमर होता है और यही वो बात है जो इसे कोंटूर से अलग करती है। ब्रॉन्ज़र्स लाइट को रिफ्लेक्ट करते हैं, जिससे स्किन पर सन-किस्ड ग्लो आता है, जबकि कोंटूर में इसका विपरीत होता है। यह लाइट को एब्ज़ोर्ब करता है और चेहरे को तराशा हुआ दिखाता है।

मेन इमेज कर्ट्सी: @emrata

 

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
959 views

Shop This Story

Looking for something else