फ़ेस पर तुरंत ग्लो पाने के लिए आइब्रोज़ को सही ढंग से संवारना और डिफ़ाइन करना एक सहज तरीक़ा है. हालांकि लॉकडाउन की वजह से इन दिनों सलून जाने का विकल्प तो आपके पास है नहीं, इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह से आप अपनी ब्रोज़ हेयर को संवार सकती हैं. एक कंसीलर की मदद से.

जी हां लेडीज़, आपने बिल्कुल सही पढ़ा, आइब्रोज़ के इर्दगिर्द कंसीलर लगाकर उसे हाइलाइट, शेप और डिफ़ाइन किया जा सकता है, भौंहे के एक भी बाल निकाले बिना. इस आर्टिकल में इसे फ़ॉलो करने के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइडलाइंस दी गई है, जिसकी मदद से आप बिना कोई ग़लती के किए आइब्रोज को डिफ़ाइन कर सकती हैं.

 

concealer hack for defined brows

स्टेप 1: एक ऐसे कंसीलर का उपयोग करें, जो आपकी स्किन टोन से एक शेड हल्का हो. यह आपके आइब्रोज़ को डिफ़ाइन करके आपके फ़ेस को ग्लो कराने में मदद करेगा.

स्टेप 2: इसके बाद हमेशा की तरह लैक्मे एब्सल्यूट प्रीसिजन आई आर्टिस्ट आइब्रो पेंसिल/ Lakme Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil से अपनी आइब्रोज़ को भरें. भरते समय बिल्कुल हल्के स्ट्रोक का उपयोग करें और जहां पर कम ब्रोज़ हेयर हों, उन्हें ठीक से भरें, ताकि आपकी आइब्रोज़ पूरी तरह से नैचुरल दिखें.

स्टेप 3: अंत में अपनी ब्रोज़ के आर्च का पता लगाएं, फिर आर्च के ऊपरी और निचले हिस्सों पर कंसीलर को पतले लेयर में लगाएं. फ़्लैट कंसीलर ब्रश की मदद इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें. अगर आप ज़्यादा कवरेज चाहती हैं, तो थोड़ा और कंसीलर लगा सकती हैं. अगर आपकी भौंहें अधिक मोटी हों तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.