पर्पल ब्लश : जानें कैसे करें इस ट्रेंड्स के साथ एक्सपेरिमेंट

Written by Suman SharmaFeb 23, 2022
पर्पल ब्लश : जानें कैसे करें इस ट्रेंड्स के साथ एक्सपेरिमेंट

अब तक, हम सही ब्लश के महत्व को समझ चुके हैं। यह जवां निखार लाने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके ब्लश कलर्स आपके पूरे लुक को या तो बना सकते हैं या बिगाड़ सकते हैं। और बात जब परफेक्ट ब्लश की आती है तो हमारे दिमाग में पर्पल कलर का ज़रा भी खयाल नहीं आता। हम ज्यादातर पिंक या कोरल्स लुक्स ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि पर्पल आपके लिए बेस्ट कलर है तो, जी हाँ, इंटरनेट ने पर्पल कलर को विनर बना दिया है। इसका मतलब यह नहीं कि आप अभी जाएँ और ढेर सारे ब्लश ले लें, हम आपके लिए कुछ अच्छे प्रोडक्ट्स बता रहे हैं, जो आपको पर्पल ब्लश ट्रेंड देंगे और आपके लिए बेहतर होंगे।  

 

 

लिक्विड लिपस्टिक

पर्पल लिप बाम

लिक्विड लिपस्टिक पिग्मेंट के साथ होते हैं, लेकिन इसे सीधे अपनी स्किन पर लगाना सही नहीं होता है, क्योंकि उनका फॉर्मूला आमतौर पर मैट होता है, तो यह चीक्स को ड्राई कर देगा और सही तरीके से चीक्स पर ब्लेंड भी नहीं होगा, इसलिए बेहतर है कि DIY सीरम ब्लश का इस्तेमाल किया जाए।  इसके लिए लिक्विड लिपस्टिक  Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color - Purple Underground आपके लिए बेस्ट होगा और साथ ही आपको आपके बेस्ट सीरम की जरूरत होगी। आपको पर्पल लिपस्टिक को अपने हाथों या मिक्सिंग ट्रे में लेना है, उसमें अपने सीरम को मिला लेना है। इस लिपस्टिक और सीरम को अपनी उँगलियों से अच्छे से मिला लें और फिर इसे चीक्स पर लगाएं। आप अपनी चीक्स को ब्रश के इ

 

पर्पल आईशैडो

पर्पल लिप बाम

अगर आपके पास आईशैडो पैलेट है, जिसमें पर्पल शेड भी है, तो उसे ब्लश के रूप में इस्तेमाल करें। आप मैट पर्पल आईशैडो को भी शिमरी आईशैडो के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्लश ब्रश का इस्तेमाल करके पर्पल आईशैडो लें, अगर आपका आईशैडो पैन छोटा है, तो उसमें अपने ब्रश को फिट करें। इसके बाद उस प्रोडक्ट को लेकर अपने चीक्स पर थपथपाएं और इसे सर्कुलर मोशन में ब्लेंड करें।  इसे अपनी चीक्स और टेम्पल एरिया पर लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें, जब तक कि आप ब्लश से संतुष्ट न हो जाएं।

 

 

क्रीमी लिपस्टिक

पर्पल लिप बाम

सैटिन या क्रीम लिपस्टिक आपके लिए बेस्ट क्रीम ब्लशर्स होते हैं। यह आपके चेहरे को बेस्ट ग्लो देते हैं और स्किन पर हेवी नहीं होते हैं। आप लिपस्टिक को क्रीम ब्लश के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे आपको मोनोक्रोमेटिक लुक मिलता है। आप अपनी लिप्सस्टिक को सीधे चीक्स पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे ब्रश, ब्यूटी स्पॉन्ज या फिर अपनी उँगलियों की टिप्स से या फिर आप अपनी पसंद का एप्लीकेटर लें और उससे अप्लाई करें। आपको अपनी चीक्स पर बहुत अधिक पिग्मेंट दिखाने की भी जरूरत नहीं है।

 

 

पर्पल लिप बाम

पर्पल लिप बाम

यह आपके नो मेकअप लुक के लिए बेस्ट होता है। आपको इसके लिए टिंटेड लिप बाम की जरूरत होती है। यह आपकी स्किन में ड्यूई चमक लाता है और आपकी स्किन को अंदर से चमकदार बनाता है। यह इंस्टा के लिए तस्वीर लेने के लिए भी अच्छा हैक है। यह स्किन में ग्लो लाता है। इसके लिए आपको पर्पल लिप बाम लेकर चीक्स पर लगाना है और अच्छे से टैपिंग  मोशन में ब्लेंड करना है। अगर आपने कोई  मेकअप नहीं किया है, तो आप इसे चीक्स पर लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें, लेकिन अगर आपने मेकअप किया हुआ है तो लिप बाम को ब्लश के रूप में लें, इसे थपथपाएं और फिर ब्लेंड करें, ताकि आपका मेकअप लुक खराब न लगे। 

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1637 views

Shop This Story

Looking for something else