मेकअप लगाने के शौकीन लोगों के लिए सबसे बेस्ट चीज़ है प्राइमर, जो मेकअप शुरू करने से पहले फ़ेस पर लगाया जाता है। प्राइमर पोर्स को भर देते हैं, स्किन को स्मूद बनाते हैं और इससे आपका मेकअप ज़्यादा समय तक टिका रहता है। हम आपको बता रहे हैं कि आप प्राइमर को और किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपका मेकअप नज़र आए और भी बढ़िया।

ज़्यादा जानकारी के लिए पढ़िये ये लेख।

 

मेकअप को करें मैटिफ़ाय

मेकअप को करें मैटिफ़ाय

क्या आप इस बात से परेशान हैं कि कहीं मेकअप लगाने के चंद घंटों बाद यह पिघल जाएगा या फिर यह चिपचिपा होकर आपका मेकअप और फ़ेस, दोनों खराब कर देगा? यदि ऐसा है, तो भी चिंता की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास है एक ट्रिक और हम शर्तिया कह सकते है कि आप इसके बारे में ज़्यादा नहीं जानतीं और वो ये कि मेकअप के ऊपर प्राइमर लगाने से ऑयलीनेस कंट्रोल होती है। यह टेक्निक प्राइमर को मेकअप से पहले लगाने से ज़्यादा असरकारक है, क्योंकि प्राइमर, जेल फॉर्म में एक एसेंशियल पाउडर है और जब आप इसे अपने मेकअप पर लगाते हैं (ठीक कोम्पैक्ट की तरह), तो यह ऑयल को कंट्रोल करता है और आपके बेस मेकअप को मैटी बनाए रखता है।

 

बनाएं टिंटेड मोइश्चराइज़र

बनाएं टिंटेड मोइश्चराइज़र

कई बार ऐसा भी होता है जब हमें लगता है कि फाउंडेशन लगाना थोड़ा हैवी हो जाएगा, ऐसे में आपको लगाना चाहिए टिंटेड मोइश्चराइज़र। लेकिन यदि आपके पास टिंटेड मोइश्चराइज़र नहीं है तो फिक्र की कोई बात नहीं है, आप इसे खुद भी बना सकते हैं। अपने प्राइमर में कुछ बूंदें फाउंडेशन की डालें और मिक्स कर लें। अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। लीजिये, हो गया तैयार आपका टिंटेड मोइश्चराइज़र।

 

मेकअप ब्लंडर्स को ऐसे करें फिक्स

मेकअप ब्लंडर्स को ऐसे करें फिक्स

कई बार मेकअप करने के बाद कुछ-न-कुछ गदड़ हो ही जाती है, जैसे- कभी ब्लश फैल जाता है तो कभी आईशैडो खराब हो जाता है, ऐसे में हम फाउंडेशन लगाकर उसे ठीक करने की कोशिश करते हैं। और यह कितना इर्रिटेट करता है यह हम बख़ूबी जानते हैं। लेकिन इसके लिए आपको फिर से पूरा मेकअप करने की ज़रूरत नहीं है, बस ये ट्रिक इस्तेमाल कीजिये। थोड़ा-सा प्राइमर लें और उस एरिया पर लगाएं जहां मेकअप फैल गया है। इससे जहां गड़बड़ हुई है वो ठीक हो जाएगा और आपको फिर से पूरा मेकअप ठीक करने की ज़रूरत नहीं होगी।