क्या आपने कभी सोचा है कि आपका मेकअप खराब होने का कारण क्या है? ऐसी कौन-सी चीज़ें हैं, जो आपका मेकअप खराब कर सकती है? फाउंडेशन, जी हां फाउंडेशन की क्रीज़ पड़ने से मेकअप बिगड़ सकता है। यदि फाउंडेशन लगाने से पहले आप स्किन को ठीक से तैयार नहीं करते हैं, तो प्रोडक्ट फाइन लाइंस के अंदर जाकर सेट हो जाता है और मेकअप खराब लगता है। ख़ैर, चिंता न करें, हमारे पास कुछ सिंपल से उपाय हैं, जो आपके फाउंडेशन की क्रीज़िंग को रोकते हैं। आइये जानते हैं, उन उपायों के बारे में।

creasing foundation hack

स्टेप 01: मोइश्चराइज़: आपके फाउंडेशन की क्रीज़ पड़ने का ख़ास कारण है, मुंह और आंख के आस-पास की स्किन का ड्राय होना। इसके लिए लाइट वेट क्रीम जैसे- Lakme Absolute Argan Oil Radiance Oil-in-Creme यूज़ करें, ताकि आपकी स्किन हाइड्रेट रहे, वो भी बगैर चिपचिपापन दिये।

स्टेप 02: जेल बेस्ड प्राइमर यूज़ करें: स्किन के पोर्स, फाइन लाइंस और रिंकल्स को भरने के लिए जेल-बेस्ड प्राइमर जैसे- Lakme Absolute Under Cover Gel Face Primer यूज़ करें, ताकि आपके फाउंडेशन को मिले एक स्मूद बेस।

स्टेप 03: आईशैडो प्राइमर से प्रॉबलम एरिया को कवर करें: प्राइमर कमाल का काम करता है। फ़ेस पर जहां कहीं भी दाग-धब्बे हो उसे छुपाने के लिए आईशैडो प्राइमर को फ्लैट ब्रश की मदद से लगाएं। इसे आप मुंह के आस-पास और आंखों के आस-पास के एरिया पर लगाएं। उँगलियों की मदद से प्रोडक्ट को धीरे-धीरे थपथपाते हुए लगाएं। आईशैडो प्राइमर आपके आईशैडो को क्रीज़ होने से बचाता है, साथ ही फ़ेस के अन्य हिस्सों पर भी अच्छी तरह से काम करता है।

स्टेप 04: ट्रांस्लुसेंट पाउडर लगाएं: फाउंडेशन लगाने से पहले ट्रांस्लुसेंट पाउडर लगाना, यह ट्रिक हमने कई ब्यूटी गुरु से सीखी है। अपने फाउंडेशन को क्रीज़िंग से बचाने के लिए आप भी यही करें। इसके लिए आप Lakme 9 to 5 Naturale Finishing Powder लगाएं। यह आपके फाउंडेशन को टूटने से बचाता है और इसे लंबे समय तक टिकाए रखता है।

स्टेप 05: फाउंडेशन लगाएं: एक बार जब आप क्रीज़ बचाने के उपाय कर लें, फिर आप जिस तरह फाउंडेशन लगाते हैं, उसी तरह से लगा लें। सिलिकोन-बेस्ड ऑप्शन जैसे- Lakme Perfecting Liquid Foundation, लगाएं, यह आपको परफेक्ट क्रीज़लेस बेस देगा।

इमेज कर्ट्सी: Instagram