जब आप मेकअप करती हैं तो आपको किस बात का डर सबसे ज़्यादा सताता है? ऐसे फ़ाउंडेशन का इस्तेमाल, जो आपकी स्किन टोन से मैच न करता हो; आइब्रोज़ का डरावना दिखना या फिर ऐसी स्मोकी आइज़, जिसमें आप किसी पांडा की तरह न दिखाई देने लगें? हमें पता है कि ये डर तो मेकअप करते समय बने ही रहते हैं, पर मेकअप करते समय हर लड़की के लिए जो सबसे बड़ा संघर्ष होता है, वो है ख़ूबसूरत आइलाइनर और आकर्षक विंग्ड लाइनर लगा पाना.

दोनों आंखों में बिल्कुल एक जैसा विंग्ड लाइनर लगाना कितना सुंदर नज़र आता है ना? तो बस, अब समय आ गया है कि आप अपने इस ख़्वाब को हक़ीक़त में बदल दें. नीचे बताई गई तरक़ीबों को अपनाएं और आप ख़ुद को परिभाषित आइलानर लगाने वाली महिलाओं के पाले में खड़ा पाएंगी.
 
 

हमें आइ पेंसिल पर भरोसा है

हमें आइ पेंसिल पर भरोसा है

यदि आप लिक्विड या फ़ेल्ट-टिप लाइनर लगाने को लेकर सहज नहीं हैं तो पहले आइ पेंसिल से आइलानर लगाएं और फिर थोड़ी चीटिंग करते हुए इसके ऊपर लिक्विड लाइनर लगा लें.

आइए फिर से खेलें बिंदुओं को मिलाओ

आंखों पर सीधे स्वाइप लगाने की बजाए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर छोटी-छोटी डॉट्स बना लें. ये आपको एक पर्फ़ेक्ट स्ट्रोक लगाने के लिए गाइड करेंगी. हां, बिल्कुल... ये बचपन में खेले गए बिंदुओं को मिलाओ खेल जैसा है, पर इसके नतीजे शानदार होते हैं. एक बार आज़मा कर देखिए. ये तरीक़ा फ़ेल्ट-टिप और लिक्विड लाइनर दोनों के लिए काम करेगा.
 

 

टेप देगा साथ

टेप देगा साथ

संतुलित विंग्ड लाइनर के लिए उस ऐंगल पर टेप लगाएं, जहां आप लाइनर लगाना चाहती हैं. इसके ऊपर लाइनर लगाएं. जब यह सूख जाए तो टेप हटा दें और एक स्ट्रोक में बात बन जाएगी.

विंग तो किंग है!

यदि आप विंग्ड आइलाइनर लुक चाहती हैं तो आंखों के अंदरूनी कोने से शुरुआत न करें, जैसा कि आप सामान्यत: करती हैं. इसके बजाए विंग वाले हिस्से पर पहले काम करें. इससे आपको लाइनर की मोटाई अपने मन मुताबिक़ बनाने में आसानी होगी.
 
यहां भी काम करेगा बिज़नेस कार्ड

क्या आपको पता था कि बिज़नेस कार्ड का इस्तेमाल इस काम के लिए भी हो सकता है? बिज़नेस कार्ड को आंखों के बाहरी हिस्से पर उस ऐंगल पर रखें, जहां आप विंग्स बनाना चाहती हैं. विंग की लंबाई के लिए भी आप इस कार्ड को किसी गाइड की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं.