हमें तो यूं लगता है जैसे सभी मेकअप पसंद करने वाली महिलाओं की प्रार्थना सुन कर ही ईश्वर ने लिक्विड मैट लिपस्टिक का आविष्कार करवाया है. होंठों पर इनका रंग बहुत ही गहरा आता है, टेक्स्चर मैट होता है और ये लंच टाइम में बर्गर खा लेने के भी बहुत देर बाद तक आपके होंठों को उतना ही आकर्षक बनाए रखती हैं. इनके इस्तेमाल के बाद आपको जल्दी-जल्दी आईने की ओर यह देखने भागना नहीं पड़ता कि कहीं आपको टचअप की ज़रूरत तो नहीं है?

हालांकि इन्हें लगाना सामान्य लिपस्टिक्स को लगाने की तुलना में कठिन है और आपको इसे अप्लाइ करने में पारंगत होना होगा. लेकिन एक बार आपने इसमें महारत हासिल कर ली तो आप क्रीम फ़ॉमूर्ला लिपस्टिक पर कभी-भी वापस नहीं जाना चाहेंगी.

त्यौहारों का मौसम बस दरवाज़े पर ही है और इसलिए हम आपको सलाह दे रहे हैं कि ख़ुद को नई-नवेली लिक्विड मैट लिपस्टिक्स की ट्रीट दीजिए और हर दिन इसका एक नया शेड लगाइए...

हर मूड के लिए आपको मिलेगा एक शेड
 

हर मूड के लिए आपको मिलेगा एक शेड

पीची-न्यूड्स से लेकर फ़ायर इंजन रेड और मूडी बरगंडी तक आप अपने लिए जो चाहें वो चुन सकती हैं. लिक्विड मैट लिपस्टिक्स में हर मूड और हर अवसर के लिए आपको एक शेड मिलेगा! जब बॉस की तरह महसूस कर रही हों तो रेड चुनें, जब डेट पर जाना हो तो पिंक और नाइट आउट पर जा रही हों तो डीप बरगंडी

ये स्मज-प्रूफ़ हैं

ये लिक्विड लिपस्टिक्स किस-प्रूफ़ हैं, बर्गर-प्रूफ़ हैं और वॉटर-प्रूफ़ भी हैं! क्या और कुछ कहने की ज़रूरत है? तो फिर आप चाहे जो करती रहें, आपको अपनी लिपस्टिक को बार-बार टचअप करने की परेशानी से अब नहीं गुज़रना होगा. साथ ही बार-बार आईने में इस बात को लेकर नहीं झांकना होगा कि कहीं दांतों पर लिपस्टिक के निशान तो नहीं लग गए हैं?

ये लंबे समय तक चलती हैं
 

ये लंबे समय तक चलती हैं

ट्रांस्फ़र-प्रूफ़ होने के साथ-साथ लिक्विड लिपस्टिक्स सचमुच लंबे समय तक टिकी रहती हैं. इन्हें इस तरह के फ़ॉर्मूला से ही बनाया गया है कि ये पूरे दिन आपके होंठों पर टिकी रहें और आपके होंठों पर लिपस्टिक के भारीपन का एहसास भी न हो. रात को सोने जाने से पहले इन्हें हटाने के लिए आपको मेकअप रिमूवर या ऑयल क्लेंज़र का इस्तेमाल करना होगा.

इनके लिए लिप लाइनर की ज़रूरत नहीं है
 

इनके लिए लिप लाइनर की ज़रूरत नहीं है

लिप लाइनर्स की ज़रूरत इसलिए होती है, ताकि लिपस्टिक को आपके होंठों की आउटलाइन्स के भीतर रखा जा सके और लिपस्टिक स्पष्ट और उभरकर नज़र आए. लिक्विड लिपस्टिक्स का कलर ही इतना अपारदर्शी होता है कि आपको लिप लाइनर की कोई ज़रूरत नहीं रह जाती. लिक्विड लिपस्टिक्स के साथ आने वाले ब्रशेज़ या वान्ड्स की टिप इतनी सुस्पष्ट होती है और आपके होंठों को इतनी अच्छी तरह परिभाषित करती है कि लिप लाइनर की कोई आवश्यकता महसूस नहीं होती.

ये सूखते ही मैट फ़िनिश देती हैं
 

ये सूखते ही मैट फ़िनिश देती हैं

लंबे बालों वाली कोई भी युवती हमारी इस बात को तुरंत समझ जाएगी. आप अपनी पसंदीदा ग्लॉसी लिपस्टिक लगाकर बाहर निकलती हैं और हवा चलते ही आपके सारे बाल जैसे आपके होंठों पर आकर लिप ग्लॉस से चिपक ही जाते हैं. फिर जब आप उन्हें वहां से हटाती हैं तो गालों पर स्ट्रीक्स नज़र आने लगते हैं... पर अब ये कभी नहीं होगा! लिक्विड लिपस्टिक्स लगाने के कुछ ही समय बाद मैट फ़िनिश में आपके होंठों पर सेट हो जाती हैं, जो क़तई चिपचिपा नहीं होता! तो अब अपने बालों को खुला छोड़िए, बिंदास डांस कीजिए, क्योंकि आपकी लिपस्टिक अब कहीं नहीं जानेवाली.