ग्रेडिएंट लिप्स इन दिनों कोरियन ब्यूटी ट्रेंड है, जिसमें लिप्स के सेंटर में डार्कर शेड लगाया जाता है, जो किनारों पर एक अलग कलर के साथ फेड या ब्लेन्ड होता चला जाता है। है न इंट्रेस्टिंग लुक।

ग्रेडिएंट लिप्स हाईलाइटेड मेकअप के साथ परफेक्ट लगता है। इस लुक को क्रिएट करना बहुत आसान भी है, ख़ासतौर पर तब, जब आपके पास ये लुक पाने की टेक्निक हो। इसके लिए आपको ज़रूरत है दो लिपस्टिक की, एक डार्कर और एक लाइटर शेड की और जो एक ही कलर फैमिली के हों और अप्लाय करने के लिए एक फ्लैट शेडर ब्रश। अब ग्रेडिएंट लिप इफेक्ट को क्रिएट करने के लिए स्टेप-बाय-स्टेप गाइड फॉलो करें।

k beauty gradient lip

मुख्य फोटो कर्ट्सी: @ ponysmakeup

स्टेप 01: बेस से शुरू करें

अपने दोनों लिप्स पर डार्कर मैट शेड लगाएं। लिपस्टिक की एक लेयर लगाएं और अपने दोनों होठों को एक के ऊपर एक रखकर दबाएं, ताकि लिपस्टिक समान रूप से होठों पर लग जाये। एक ब्लोटिंग पेपर से थोड़ी-सी लिपस्टिक एब्ज़ोर्ब कर लें और फिर उंगलियों से पिग्मेंट को लिप्स के किनारों पर हल्के-से ब्लेन्ड कर लें। फ्लैट ब्रश से शेड को ब्लेन्ड करें ताकि अच्छी फिनिश मिले।

बीबी सलाह: Lakme 9 to 5 Naturale Matte lipstick - Flaming Red

स्टेप 02: सेंटर में भरें

अब लाइटर लिक्विड मैट शेड को लिप्स के बींचो-बीच लगाएं। अब थोड़ी-सी लिपस्टिक अपने हाथों के पीछे लगाएं और उंगलियों से हल्के-हल्के होठों पर थपथपाएं। अब सिर्फ इस एरिया पर इस तरह कलर लगाएं ताकि ऐसा लगे कि लिप कलर फेड हो रहा है।

बीबी सलाह: Lakme Forever Matte Liquid Lip Colour - Red Carpet

स्टेप 03: ब्लेन्ड एंड लॉक

अब आखिरी स्टेप में दोनों लिप्स को दबाएं और कलर को ब्लेन्ड करें। अगर आप अपने फेवरेट कोरियन पॉप स्टार की तरह कुछ शाइन एड करना चाहते हैं तो एक क्लियर लिप ग्लॉस लगाएं।