लाल रंग की लिपस्टिक सुन्दर लगती है. और जब बॉलिवुड अभिनेत्रियों इसे लगाती हैं तो यह हॉट नज़र आती है! हमने कई बार कई लड़कियों को कहते सुना है कि उन्हें अपनी त्वचा की रंगत पर खिला-खिला दिखने वाला रेड लिपस्टिक का सही शेड अब तक नहीं मिला है और इसलिए उन्हें लाल रंग की लिपस्टिक लगाने पर आत्मविश्वासी महसूस नहीं होता. और इसीलिए हम लाल रंग की लिपस्टिक से जुड़ी ग़लत सूचनाओं के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं.

यह जान लीजिए कि हर युवती और महिला के लिए एक सही लाल रंग मौजूद है, जो उनके व्यक्तित्व को सही निखार देता है, उन पर ख़ूब जंचता है. यहां हम आपको कुछ बॉलिवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने क्लासिक रेड लिप्स वाला लुक अपनाया है और उसमें बला की ख़ूबसूरत नज़र आ रही हैं.

गोरी रंगत वालों के लिए
 

गोरी रंगत वालों के लिए

गोरी रंगत वालों के अक्सर पिंक अंडरटोन्स होते हैं अत: इस पर कूल-टोन्ड रेड लिपस्टिक्स अच्छी लगती हैं, जिनके अंडरटोन्स ब्लू या पर्पल हों. इससे आपके दांत और भी चमकीले व सफ़ेद नज़र आएंगे!

इसे ट्राइ कर के देखें: लैक्मे ऐब्सलूट मैट अल्टिमेट लिप कलर विद आर्गन ऑइल इन रेड एक्स्ट्रीम

मध्यम रंगत वालों के लिए
 

मध्यम रंगत वालों के लिए

मध्यम रंगत वालों के अंडरटोन्स यलो या पीची होते हैं. ऐसी रंगत पर ऑरेंज या टैंजरीन रेड्स अच्छे लगते हैं, क्योंकि वे इस रंगत में मौजूद ग्रीन कलर को कंसील करते हैं. आप यलो-बेस्ड रेड्स भी ट्राइ कर सकती हैं, क्योंकि ये भी त्वचा की इस रंगत पर जंचते हैं.

इसे ट्राइ कर के देखें: करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट पाउट डिफ़ाइनर इन रेड सेडक्ट्रेस

गहरी रंगत वालों के लिए
 

गहरी रंगत वालों के लिए

गहरी रंगत वालों का स्किन टोन बेहतरीन होता है और उन पर लाल रंग के कई शेड्स अच्छे लगते हैं. यदि आपकी रंगत भी ऐसी ही है तो आप डीप रेड या ट्रू रेड्स, जिनमें लाइट बेस न हो, ट्राइ करें, क्योंकि ये आपकी रंगत पर राख जैसे नज़र नहीं आएंगे. इसके अलावा ब्राउन-रेड्स, कैंडी ऐप्पल रेड्स और बर्गन्डी रेड्स भी आप की रंगत पर खिले-खिले नज़र आएंगे. ये आपकी स्किन टोन पर ख़ूब जचेंगे.

इसे ट्राइ कर के देखें: लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर इन रेड स्मोक

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट