पिछले एक साल से कोरोना महामारी ने हमारी ज़िंदगी बदल दी है। नए नियमों का अनुसरण करना पड़ता है, जैसे- दिन में कई बार हाथ को सैनिटाइज़ करो और फेस मास्क पहनो। हालांकि हमें फेस मास्क पहनने की आदत हो गई है, लेकिन मेकअप पसंद करने वाले तो मास्क में भी मेकअप कर लेते हैं। अब परेशानी यह है कि मास्क की वजह से लिपस्टिक खराब हो जाती है और हमारा लुक खराब हो जाता है। आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा होगा न? लेकिन फ़िक्र न करें, हम हर समस्या का हल ढूंढ निकाल लेते हैं।

हम आपको बता रहे हैं 5 टिप्स, जिससे आपकी लिपस्टिक मास्क के अंदर भी सुरक्षित रहेगी।

 

टिप #1: लिपस्टिक लगाने से पहले लगाएं लिपबाम

टिप #1: लिपस्टिक लगाने से पहले लगाएं लिपबाम

क्या आप चाहते हैं कि आपकी लिपस्टिक स्मूद और फ्लालेस लगे? यदि ऐसा है तो लगाएं लिप बाम। यह न सिर्फ आपके लिप्स को मोइश्चराइज़ करता है, बल्कि लिपस्टिक के लिए एक परफेक्ट बेस भी देता है। लेकिन लिप बाम को लिपस्टिक लगाने से ठीक पहले न लगाएं, वरना लिपस्टिक ठीक से नहीं लग पाएगी और फैल जाएगी। पहले लिप बाम को लिप्स पर 10-15 मिनट तक सेटल होने दें, फिर लिपस्टिक लगाएं।

बीबी सलाह: Lakme Lip Love Chapstick SPF 15

 

टिप #2: लिप लाइनर ज़रूर लगाएं

टिप #2: लिप लाइनर ज़रूर लगाएं

जब लिप बाम सेटल हो जाय, तो अपने लिप्स को अपने लिपस्टिक वाले शेड के लिप लाइनर से लाइन करें और फिल करें। लिप लाइनर से आपकी लिपस्टिक एकसार लगेगी और टिकेगी भी। इस तरह से आप लिपस्टिक को फैलने से एक हद तक बचा सकते हैं।

बीबी सलाह: Lakme Absolute 3D Lip Definer

 

टिप #3: क्रीमी और ग्लॉसी लिपस्टिक न लगाएं

टिप #3: क्रीमी और ग्लॉसी लिपस्टिक न लगाएं

लिपस्टिक फैले न इसके लिए ज़रूरी है यह ध्यान रखना कि आप लिपस्टिक कैसी लगा रहे हैं। क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक की जगह लाईटवेट मैट लिक्विड लिपस्टिक्स लगाएं। लिक्विड लिपस्टिक्स, पाउडर मैट फॉर्मूला के रूप में सेटल हो जाती है, जिससे उसके फैलने के चांसेज़ कम होते हैं और यह दिनभर टिकी भी रहेगी।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Matte Melt Mini Liquid Lip Color

 

टिप #4: उंगलियों से लगाएं

टिप #4: उंगलियों से लगाएं

यदि आपकी आदत लिपस्टिक की ट्यूब से सीधे लिपस्टिक निकालकर लिप्स पर लगाने की है, तो अब जान जाइए कि क्यों आपकी लिपस्टिक फैलती है। इसकी बजाय आप थोड़ा-सी लिपस्टिक को अपनी उंगली पर लें और धीरे-धीरे लिप्स पर लगाएं। अतिरिक्त लिपस्टिक को टिशू पेपर से हटा लें, इससे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकेगी।

 

टिप #5: लूज़ पाउडर से करें सेट

टिप #5: लूज़ पाउडर से करें सेट

यदि आप क्रीमी लिपस्टिक लगा रहे हैं, तो अपनी लिपस्टिक को सेट करना न भूलें। इसके लिए थोड़ा-सा लूज़ पाउडर लें और लिप्स पर लगाएं, आपको तुरंत एक मैट फिनिश मिलेगी और यह फैलेगी भी नहीं।

बीबी सलाह: Lakme 9 to 5 Naturale Finishing Powder

मेन इमेज कर्ट्सी: @aashnashroff