सर्दियों के रूखे मौसम में मैट लिपस्टिक लगाना वाकई एक कला है। इस मौसम में हम चाहे कितना ही लिप बाम क्यों न लगाएं, लिपस्टिक लगाने के कुछ घंटों बाद ही सूखे पपड़ीदार लिप्स उसमें से झांकने लगते हैं। यह ना सिर्फ देखने में खराब लगता है, बल्कि इर्रिटेट भी करता है।

लेकिन फ़िक्र की कोई बात नहीं है, हमारे बताए गए लिप केयर टिप्स को अपनाकर आप मैट लिपस्टिक लगा सकते हैं और रूखे व फटे हुए होठों को कह सकते हैं अलविदा।

 

01. एक्सफोलिएट करें

01. एक्सफोलिएट करें

ठंड का मौसम आपके लिप्स को रूखा और पपड़ीदार बना सकता है और इस पर अगर आपने मैट लिपस्टिक लगा ली, तब तो होठों का रूखापन और भी बढ़ जाता है। इसके लिए अपने लिप्स को एक्सफोलिएट करें, ताकि डेड स्किन सेल्स से छुटकारा मिले और आपको मिले बेबी सॉफ्ट लिप्स।

 

02. लिप बाम अपने पास रखें

02. लिप बाम अपने पास रखें

मौसम चाहे कोई भी हो, लिपस्टिक लगाने से पहले अपने लिप्स पर एक हायड्रेटिंग लिप बाम ज़रूर लगाएं। लिप्स को एक्सफोलिएट करने के बाद पूरे लिप्स पर Lakme Lip Love Gelato Chapstick लगाएं। यह लिप बाम 22 घंटे तक लिप्स को मोइश्चराइज़्ड रखने के साथ होठों को सूर्य से प्रोटेक्शन भी देता है, क्योंकि यह एसपीएफ 15 युक्त है।

 

03. लिप मास्क लगाएं

03. लिप मास्क लगाएं

यदि आपके लिप्स बहुत ज़्यादा रूखे और फटे हुए हैं, तो सिर्फ लिप बाम से फर्क नहीं पड़ेगा। आपको ऐसे में ज़रूरत है एक लिप मास्क की, जो लिप्स को दे पोषण, क्योंकि इसमें है मोइश्चराइज़िंग और कंडीशनिंग गुण, जो चुटकियों में लिप्स को नर्म-मुलायम बना देता हैं। Dermalogica Age Smart Renewal Lip Complex इस काम के लिए परफेक्ट है। यह कन्डीशनिंग इंग्रेडिएंट्स, जैसे एवाकाडो, शिया बटर, कोको बटर और विटामिन ई के गुणों से भरपूर है जो फटे लिप्स को ठीक करता है। इसे हफ़्ते में दो बार लगाने से आपके लिप्स बेबी सॉफ्ट हो जाएंगे और आप आसानी से मैट लिपस्टिक लगा पाएंगे।

 

04. ऐसी लिपस्टिक लगाएं जिसमें हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट्स हों

04. ऐसी लिपस्टिक लगाएं जिसमें हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट्स हों

हमेशा ऐसी लिपस्टिक लगाएं, जिसमें हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट्स हों और जो मैट फिनिश होने के बावजूद ये आपके लिप्स को ड्राय न होने दे। Lakme Absolute Matte Ultimate Lip Color with Argan Oil आर्गन ऑयल युक्त है और यह 12 खूबसूरत शेड्स में उपलब्ध है, जो भारतीय स्किन टोन पर जंचती भी है।

मेन इमेज कर्ट्सी: @shraddhakapoor