इन दिनों एक नया लिप ट्रेंड आया है और आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले हैं। ब्लर्ड लिप या ब्लोटेड न्यूड लिप ट्रेंड हमने कोरियन ब्यूटी से प्रेरित होकर लिया गया है। हम आपको बता दें कि यह ट्रेंड लिप स्टेन और न्यूड लिपस्टिक का मिक्स है, जो आपके होंठों को बड़ा और भरा-भरा, डिफ़ाइंड और साथ ही नेचुरल भी दिखाती है। 

2013 में स्मज्ड लिपस्टिक वाला लुक एक सेन्सेशन बन गया तह। इसके बाद कोरियन ग्रेडिएन्ट लिप ट्रेंड ने धमाका मचा दिया था, जहां लिप्स के सिर्फ अंदर वाले भाग पर पिगमेंट लगाया जाता था। बेस प्रोडक्ट के इस्तेमाल से लिप्स की आउटलाइन की जाती थी। 

अब हमारे पास एक ऐसा ट्रेंड है, जिसने वेस्टर्न ब्यूटी लवर्स और ईस्टर्न ब्यूटी फैंस को एक साथ ला खड़ा किया है। यह ब्लोटेड न्यूड लिप ट्रेंड बहुत चिक और कूल लगता है। इस ब्लर्ड लिप ट्रेंड की खासियत यह है कि यह हर तरह के लुक के साथ जंचता है। चलिए, अब हम आपको बताते हैं कि यह लुक कैसे पाया जाए। 

 

 

कैसे पाएं यह लुक:

कैसे पाएं यह लुक:

इस मेकअप लुक के लिए हमें कुछ एक्स्ट्रा स्टेप्स और प्रोडक्ट्स की जरूरत होगी, लेकिन यकीन मानिए, यह आपको बहुत पसंद आएगा और आप पीछे पलटकर देखना नहीं चाहेंगे। तो शुरू करें?   

  • शुरूआत करें लिप्स को एक्सफोलिएट करने से और इसके लिए लिप्स पर लिप बाम लगाएं। 
  • कुछ मिनट के बाद अतिरिक्त बाम को टिशू से साफ कर लें। 
  • अब बहुत ज़रा-सा कंसीलर लें और इसे अपने होंठों पर लगाएं, ताकि कोई भी पिगमेंटेशन न रहे और आपको फ्लॉलेस बेस मिले। 
  • ब्राउन लिप पेंसिल लें, जो कि आपके नेचुरल लिप शेड से एक या दो शेड डार्क हो और इससे अपने लिप्स की लाइन बनाएं। लिप ब्रश या उंगली से लाइन को लिप्स के अंदर की ओर ब्लेन्ड करें। 
  • अब अपने पूरे लिप्स पर न्यूड लिपस्टिक लगाएं। इस लुक के लिए आप थोड़ा लाइट न्यूड शेड चुन सकती हैं। 
  • रेड लिपस्टिक से लिप्स के अंदर वाले पोर्शन पर एक छोटा-सा डॉट लगाएं। इसे अब इसे न्यूड लिपस्टिक के साथ ब्लेन्ड करें। आप इस लुक के लिए लिप स्टेन भी यूज कर सकते हैं, लेकिन रेड लिपस्टिक ज्यादा बेहतर रिज़ल्ट देगा। 
  • इसके बाद एक क्लीयर लिप ग्लॉस लगा सकते हैं या फिर चाहें तो मैट ही रहने दें। 

लिक्विड लिपस्टिक इस ट्रेंड के लिए बेस्ट होती हैं। हमारी पसंद है Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color in Natural Nude and Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color in Firestarter Red। ये लिक्विड लिपस्टिक लगाने में बेहद आसान है और सेट होने से पहले यह ब्लेन्ड होने के लिए पर्याप्त समय भी देती है। Natural Nude कलर इंडियन स्किन टोन पर काफी जंचता है। Firecracker Red, रेड का सही शेड है, जो बहुत वायब्रेन्ट लगता है।