मज़ेदार, उभर कर नज़र आने वाले और थोड़े अजीब-से, ये सारी बातें यदि आपके मेकअप लुक की परिभाषा में फ़िट बैठती हैं तो मेटैलिक लिप का हालिया चलन आपको बहुत पसंद आने वाला है. अरे हम आपको अच्छी तरह जानते हैं और समझ गए हैं कि इसे पढ़ते हुए आप यही सोच रही हैं कि अब मेकअप की लंबी-सी सूची में यदि मेटैलिक लिपस्टिक भी जोड़नी है तो आपका बजट ही गड़बड़ा जाएगा... पर तब क्या, जब हम आपसे कहें कि आप अपनी रेगुलर लिपस्टिक को ही मेटैलिक लिपस्टिक में बदल सकती हैं? जी हां, यह बिल्कुल संभव है और वो भी चार आसान से स्टेप्स में!

आगे पढ़िए और जानिए कि ऐसा कैसे किया जा सकता है...

metallic lipstick DIY

लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर/ Lakme Absolute Matte Melt Liquid Lip Color

लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर/ Lakme Kareena Kapoor Khan Absolute Lip Definer

वैसलीन ओरिजन प्योर लिप जेली/ Vaseline Original Pure Skin Jelly

लैक्मे ऐब्सलूट हाइलाइटर-मून लिट/ Lakme Absolute Highlighter - Moon-Lit

पहला स्टेप: अपने होंठों को सौम्यता से रगड़ कर डेड स्किन सेल्स को हटा लें, ताकि आपके होंठ मेटैलिक लुक के तैयार हो जाएं.

दूसरा स्टेप: अपने पसंदीदा रंग के लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर का इस्तेमाल करते हुए अपने होंठों को आउटलाइन करें.

metallic lipstick DIY

तीसरा स्टेप: अब अपने होंठों पर अपने लिप लाइनर से मिलते-जुलते शेड का लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर लगाएं.

चौथा स्टेप: लिपस्टिक पूरी तरह सूखने न पाए इसके पहले ही अपने होंठों पर थोड़ा हाइलाइटर लगाएं और इसे ब्रश की सहायता से सौम्यता से पूरे होंठों पर फैलाएं. यदि आपको ऐसा करना मुश्क़िल लग रहा है तो थोड़ा-सा हाइलाइटर खुरच कर निकालें और उसे वैसलीन ओरिजनल प्योर स्किन जेली में मिला लें. अब इसे अपने होंठों पर लगाएं.

इस प्रयोग को अलग-अलग लिपस्टिक्स के साथ दोहरा कर यह देख लें कि कौन-सा शेड आप पर सबसे ज़्यादा जंचता है... और देखिए, अब आपकी सबसे पसंदीदा रेगुलर लिपस्टिक कितनी आसानी से मेटैलिक लिपस्टिक में तब्दील हो गई है, वो भी बिना किसी अतिरिक्त ख़र्चे के. इसे लगाइए और चारों ओर अपने सौंदर्य की छटा बिखेरिए.