हम जानते हैं कि आपने आने वाले त्यौहारों पर सुंदर नज़र आने की तैयारी शुरू कर दी होगी. फ़ेस्टिव मेकअप और कला से सजी ड्रेसेस ख़रीद ली होंगी, ताकि आप आने वाली नवरात्रि में धूम मचा सकें. यहां हमें लगता है कि आपको इस मौसम में अपने नाख़ूनों को भी सजाने की ज़रूरत है, ताकि वे भी इस अवसर के अनुरूप नज़र आएं.

नाख़ूनों को सजाने के लिए अजीबोग़रीब से लेकर सलीकेदार डिज़ाइन्स तक एक बहुत बड़ी रेंज उपलब्ध है और हमारा सुझाव है कि आप इन नेल आर्ट आइडियाज़ को आज़माकर देखें, आप ख़ुद महसूस करेंगी कि ये इस फ़ेस्टिव सीज़न के बिल्कुल अनुकूल हैं...

स्क्रोल डाउन कीजिए और हमारे पसंदीदा चार नेल आर्ट आइडियाज़ पर नज़र डालिए...
 

सौम्य और सुंदर

सौम्य और सुंदर

नेल आर्ट का यह स्टाइल अपनाएं किनारों से अपने नाख़ूनों को गहरे रंग का बॉर्डर दें. फिर बची हुई जगह में अपना पसंदीदा या अपनी ड्रेस से मैच करता हल्के शेड का रंग भर दें या फिर आप इसका ठीक उल्टा भी कर सकती हैं. किनारों पर हल्के रंग का बॉर्डर दें और बीच में बोल्ड रंग भरें, ताकि नाख़ून उभर कर नज़र आएं.

 

मनभावन स्ट्राइप्स

मनभावन स्ट्राइप्स

इस मौसम में यह नेल आर्ट तकनीक बहुत ही ख़ूबसूरत नज़र आएगी. यह बिंदास भी है और सलीकेदार भी और अपने पसंदीदा रंगों को चुनाव कर आप इसे नई ऊचाइयां दे सकती हैं! आपको करना बस यह है कि न्यूड बेस कोट के ऊपर दो अलग-अलग रंगों की आड़ी लाइने बनानी हैं. यदि आप दो विरोधाभासी रंगों का चुनाव करेंगी तो इसका लुक पूरी तरह संतुलित नज़र आएगा.

 

ग्रैफ़िक्स

ग्रैफ़िक्स

पिछले कुछ सालों से फ़ैशन ऐब्स्ट्रैक्ट और ग्रैफ़िग प्रिंट्स का बोलबाला है. तो बिल्कुल, आप भी ग्रैफ़िक नेल आर्ट को अपना सकती हैं! इसके लिए आप अपने नाख़ूनों पर किनारे से ग्रैफ़िक प्रिंट बना सकती हैं. आप वाइट बेस पर ब्लैक पेंट से इसे बनाएं. ग्रैफ़िक नेल आर्ट दृष्टि-भ्रम यानी मायाजाल यानी ऑप्टिकल इलूशन फैलाने में सबसे आगे हैं.

 

ऐनिमल प्रिंट

ऐनिमल प्रिंट

फ़ैशन की दुनिया हमेशा से ही जानवरों से प्रेरित होती रही है. आप भी अपना पशु-प्रेम अपने नाख़ूनों में किए गए नेल आर्ट के ज़रिए जता सकती हैं. ज़ेब्रा नेल आर्ट के लिए वाइट बेस पर ब्लैक पेंट से ज़िग-ज़ैग लाइन्स बनाएं. पीले और नारंगी बेस पर ब्लैक स्पॉट्स बना कर आप चीता या बाघ जैसा प्रिंट बना सकती हैं.

नोट: नेल आर्ट ख़ुद की जा सकने वाली सौंदर्य तकनीक नहीं है अत: हम यह सुझाव  देंगे कि आप इसके लिए पार्लर जाएं और इसे वहां किसी एक्स्पर्ट से करवाएं, ताकि इसका प्रभाव ख़ूबसूरत नज़र आए.