हमें पता है कि शादियों का मौसम आ गया है और हम यह भी जानते हैं कि आप शादियों में शरीक होने के लिए अपने नाख़ूनों को संवारने की जल्दी में होंगी. हमें तो ये भी पता है कि जैसे ही आप अपनी मैनिक्योरिस्ट से अपॉइंटमेंट लेती हैं, पिन्टरेस्ट और इन्स्टाग्राम अकाउंट्स खंगालना भी शुरू कर देती हैं, ताकि वो पर्फ़ेक्ट नेल आर्ट डिज़ाइन ढूंढ़ सकें, जो आपको बनवान ाहै. पर क्या आपको पता है कि हमने नेल आर्ट डिज़ाइन्स का विजेता ढूंढ़ निकाला है! हम तो इस वर्ष फ़्लोरल डिज़ाइन्स बनवाने जा रहे हैं और हमें लगता है कि आपको भी यही बनवाना चाहिए! दिलचस्प, सुंदर और हमेशा चलन में बने रहने वाले फूलों के पैटर्न्स आपके नाख़ूनों को नारीपरक लुक देते हैं.

आप चाहे वो हों, जिसे ग्रैडिएंट नेल्स पसंद हैं या नेगेटिव स्पेस ऐक्सेन्ट, हमने आपके लिए कुछ ख़ूबसूरत और तुरंत अपना लेने जैसे नेल आर्ट डिज़ाइन्स खोज निकाले हैं, जिन्हें आप हमेशा सहेज कर रखना चाहेंगी, ताकि आगे भी बनवा सकें.

 

समर बूम

समर बूम

नाज़ुक गुलाबी, हरे और नारंगी फूल, जो उभर कर नज़र आने के बावजूद न्यूड पृष्ठभूमि में विरोधाभास रच रहे हैं. फ्रेंच मैनिक्योर की तर्ज़ पर यह रंगीला फ़्लोरल नेल आर्ट डिज़ाइन मुख्यत: नाख़ून के ऊपरी हिस्से पर ही बनाया गया है. हमें लगता है कि यह एक साफ़-सुथरा और नाज़ुक सा डिज़ाइन है, जो हर तरह के, हर आकार-प्रकार के नाख़ूनों पर अच्छा लगेगा.

 

मिनिमलिस्ट लव

मिनिमलिस्ट लव

यदि आप अपने नाख़ूनों को सादा और कम काम वाला रखना चाहती हैं तो यह आपके लिए एक बढ़िया विकल्प है. न्यूड बेस पर बने ये छोटे सुरुचीपूर्ण जामुनी फूल बेहद सुंदर नज़र आ रहे हैं. और दूसरे टेक्स्चर्ड ऑम्ब्रे नेल्स को भी ख़ूबसूरत दिखाने का काम करे हैं.

 

नेगेटिव स्पेस

नेगेटिव स्पेस

यदि आप अपने नाख़ूनों को पूरी तरह पेंट किए बिना भी उन्हें आकर्षण का केंद्र बनाना चाहती हैं तो यह नाज़ुक नेगेटिव स्पेस वाला फ़्लोरल डिज़ाइन बेहतरीन रहेगा. इस लुक को ख़ुद बनाने के लिए आप टूथपिक या डॉटिंग टूल का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इसके लिए अपने मनचाहे रंगों का चुनाव कर सकती हैं. इस आसान से डिज़ाइन को बनाना बहुत सरल है और यह भी तय है कि आपको इसके लिए ढेरों तारीफ़ें मिलेंगी.

 

मिल्क बाथ मैनिक्योर

मिल्क बाथ मैनिक्योर

अपने नाख़ूनों पर फूलों को पेंट करने की जगह सचमुच के सूखे हुए फूलों की पंखुड़ियों का इस्तेमाल कैसा रहेगा? इस आकर्षक मैनिक्योर में कुछ सचमुच सुंदर पीले फूलों की पंखुड़ियों को न्यूड बेस पर लगा दिया गया है. कितना मनमोहक है यह डिज़ाइन, है ना?

 

पिक्चरस्क्यू पॉपीज़

पिक्चरस्क्यू पॉपीज़

यदि आप ख़ुद ही भावी दुल्हन हैं और किन्हीं अनूठे डिज़ाइन्स की तलाश में हैं तो हम आपको इस नेल आर्ट डिज़ाइन पर ध्यान देने को कहेंगे. दूध में डूबे हुए से यानी मिल्क बाथ नेल्स और मरून फूलों के एम्बेलिशमेंट्स. यह डिज़ाइन पर्फ़ेक्ट ब्राइडल नेल्स के खांचे में पूरी तरह से सही बैठता है और बावजूद इसके अलहदा सा नज़र आता है.

 

सनी फ़्लोरल्स

सनी फ़्लोरल्स

पीले रंग के इस नेल आर्ट में कोई तो ऐसी बात है कि यह आपको तुरंत ही बसंत के मौसम में ले चलचा है. यह सादा सा डिज़ाइन, जिसमें केवल पीले रंग के फूलों का इस्तेमाल किया गया है क्लासी नज़र आ रहा है. हल्दी की रस्म के दौरान आप इस नेल आर्ट डिज़ाइन को अपना सकती हैं.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट और इन्स्टाग्राम