फ्रेंच मैनिक्योर जितनी बार करो, उतना ही ज़्यादा अच्छा लगने लगता है. क्लासिक फ्रेंच मैनिक्योर में पीला-गुलाबी बेस, चमकीले सफ़ेद टिप्स और टॉप बेस शामिल होता है. यदि आप इसे पहली बार कर रही हैं तो हम बता रहे हैं कि आप इसे कैसे करें.
इसके लिए आपको चाहिए:
  • गर्म पानी से भरा बोल
  • टॉवेल
  • बेस कोट
  • वाइट नेल पॉलिश
  • टॉप कोट
1. अपने नाख़ूनों को तैयार करें
 

1. अपने नाख़ूनों को तैयार करें

सबसे पहली बात है कि आप अपने नाख़ूनों को एक समान लंबाई में काट लें और फिर इन्हें फ़ाइल कर लें. नाख़ून जितने लंबे हों, उतना ही अच्छा रहेगा. लेकिन यदि आपके नाख़ून छोटे हैं तो उन्हें सही शेप में फ़ाइल करें. फ्रेंच मैनिक्योर में अमूमन नाख़ूनों को स्क्वैर शेप में रखा जाता है, लेकिन यदि आप इसे लेकर असहज हैं तो आप इन्हें राउंड शेप में भी रख सकती हैं. अपने हाथों को गर्म पानी के बोल में एक मिनट तक इस तरह डुबाए रखें कि नाख़ून भी भीगें. इससे आपके नख़ूनों और हाथ में जमा हुआ मैल आसानी से निकल जाएगा और एक साफ़-सुथरा बेस तैयार हो जाएगा.

2. बेस कोट अप्लाइ करें
 

2. बेस कोट अप्लाइ करें

बेस कोट अप्लाइ करने से पहले अपने हाथों और नाख़ूनों को अच्छी तरह सुखा लें. यह एक महत्वपूर्ण स्टेप है, जो नाख़ूनों को ख़ूबसूरत नैसर्गिक बेस देता है. अब इन्हें सूखने दें. जब ये अच्छी तरह सूख जाएं तो अगले स्टेप की ओर बढ़ें.

3. सफ़ेद नेल पॉलिश लगाएं
 

3. सफ़ेद नेल पॉलिश लगाएं

अब आपको नाख़ूनों के सिरों यानी टिप्स पर सफ़ेद नेल पॉलिश लगानी है. यदि आप यह पहली बार कर रही हैं या फिर आपसे नेल पॉलिश सही ढंग से नहीं लग पाती है तो हमारे पास इससे निपटने के भी तरीक़े हैं. टेप की कुछ कतरनें काटें और टिप्स को छोड़कर बचे हुए नाख़ून पर इसे लगा लें. अब नाख़ूनों के टिप्स पर सफ़ेद नेल पॉलिश लगाएं. इससे आपको एक समान लाइन मिलेगी. जब नेल पॉलिश सूख जाए तो टे को निकाल दें.

4. टॉप कोट लगाएं
 

4. टॉप कोट लगाएं

अब नाख़ूनों पर पारदर्शी टॉप कोट लगाएं. यह आपके मैनिक्योर को सील कर देगा और आपके नाख़ून नैचुरल फ़िनिश के साथ ख़ूबसूरत नज़र आएंगे.