भले ही हम अलग-अलग रंगों की नेल पॉलिश लगा लें, लेकिन व्हाइट पॉलिश की बात ही अलग है। यह कलर ऐसा है जो सब पर सूट करता है और ख़ूबसूरत भी लगता है। यदि आपने घर पर व्हाइट मैनिक्योर करने की कोशिश की है, तो आप बखूबी जानती होंगी व्हाइट पॉलिश को सफाई के साथ लगाना और मैनिक्योर करना कितना मुश्किल काम है। यहां तक कि एक छोटी सी गलती आपका पूरा मैनिक्योर खराब कर सकता है।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हम आपके लिए लाए हैं कुछ आसान टिप्स, जिसे अपनाकर आप व्हाइट मैनिक्योर बहुत सफाई से बगैर खराब हुए लगा सकते है।

 

टिप #01: सही शेड चुनें

टिप #01: सही शेड चुनें

जिस तरह रेड कलर की नेल पॉलिश कोई भी अप्लाई कर सकता है और ये सब पर सूट भी करता है, उसी तरह व्हाइट कलर भी सभी के लिए बना है। व्हाइट में भी आप अपना मनचाहा शेड चुन सकते हैं, जैसे मिल्की फिनिश से लेकर ब्राइट व्हाइट तक कई शेड्स उपलब्ध हैं। ये दिखने में भले ही एक से लगें, लेकिन लगाने के बाद फाइनल रिज़ल्ट में फर्क महसूस करेंगे। यदि आप शेड को लेकर थोड़े कन्फ़्यूज़ हैं तो हम आपको सलाह देंगे Lakmé Absolute Gel Stylist Nail Color – Snowball लगाने की। इसकी बहुत ही खूबसूरत शाइन आती है और यह लगाने में भी आसान है।

 

टिप #02: हमेशा बेस कोट लगाएं

टिप #02: हमेशा बेस कोट लगाएं

नेल पॉलिश लगाने के पहले बेस कोट ज़रूर लगाएं, जिससे आपकी व्हाइट नेल पॉलिश आसानी से नाखूनों पर एक सार लगे। लेकिन यदि आपके पास ऐसा बेस नहीं है तो आपके पास है एक उपाय है। आप उसी कलर में अन्य शेड्स जैसे मेटालिक शेड को बेस के रूप में चुन सकते हैं। अब इसे बेस के तौर पर इस्तेमाल करें और पूरी तरह सूखने दें। इसके बाद व्हाइट पॉलिश लगाएं। इससे नेल पॉलिश पर लकीरें नहीं आएंगी और आपका कलर ट्रांस्परेंट और हल्का भी नहीं लगेगा।

 

टिप #03: हर नाखून पर तीन स्ट्रोक्स लगाएं

टिप #03: हर नाखून पर तीन स्ट्रोक्स लगाएं

परफेक्ट फिनिश पाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेस्ट टिप साबित होगा। पहली बात यह कि जब तक नेल पॉलिश पूरी तरह न सूखे, आगे न बढ़ें। दूसरी बात, अपने नाखूनों को यानि क्यूटिकल से लेकर टिप तक को सिर्फ तीन स्ट्रोक्स में कवर करें। इससे आपकी नेल पॉलिश पर धब्बे नहीं पड़ेंगे और अच्छी फिनिश भी मिलेगी।

 

टिप #04: व्हाइट को कैनवास के रूप में इस्तेमाल करें

टिप #04: व्हाइट को कैनवास के रूप में इस्तेमाल करें

फोटो कर्ट्सी: @_ok_nails_ और @spt_nails

व्हाइट कलर की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि यह नेल आर्ट डिज़ाइन के लिए एक बेहतरीन कैनवास साबित हो सकता है। उपर दिये गए सारे रूल्स फॉलो करने के बावजूद हो सकता है कि आपका व्हाइट मैनिक्योर थोड़ा गड़बड़ हो जाये। तो ऐसे में पहले अपनी नेल पॉलिश को पूरी तरह सूखने दें और फिर उसके बाद इस पर छोटी-छोटी मोटिफ बनाए, जैसे- पत्तियां, फूल और पोलका डोट्स बनाएं, जिससे अगर नेल पॉलिश थोड़ी बिगड़ भी गई हो तो पता न चले और आर्ट डिज़ाइन से यह ख़ूबसूरत भी लगे।

मुख्य फोटो कर्ट्सी:   @dasheswithkarli and @kristinanailservis