सुंदर और सजीले नाख़ून किसे पसंद नहीं? बस, नाख़ूनों पर दिलचस्प नेल आर्ट डिज़ाइन बनाइए और आप ख़ूबसूरत मैनीक्योर के साथ तैयार हैं.

पर उन लड़कियों का क्या, जिन्हें आर्ट या मैनिक्योर जैसे हुनर आते ही नहीं? यहां हम आपको ऐसे ही आसान से नेल आर्ट डिज़ाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके लिए आपका मैनिक्योर एक्स्पर्ट होना कतई ज़रूरी नहीं है. हमने कुछ ऐसे नेल आर्ट डिज़ाइन्स चुने हैं, जो इतने आसान हैं कि यदि आप नौसिखया भी हैं तो भी इन्हें आसानी से बना सकेंगी. आइए, इन पर नज़र डालें.

 

कॉन्फ़ेटी स्टार्स

कॉन्फ़ेटी स्टार्स

कोई ऐसा डिज़ाइन ढूंढ़ रही हैं, जो जितना आकर्षक हो उतना ही प्यार भी हो? तो आपके लिए यह डिज़ाइन पर्फ़ेक्ट रहेगा! यह एक ऐसा नेल आर्ट डिज़ाइन है, जिसमें ज़्यादा झंझट नहीं है और केवल तीन ही चीज़ों की ज़रूरत है- अपनी पसंद के रंग की नेल पॉलिश, टॉप कोट और कुछ स्टार नेल स्टिकर्स. अपने नाख़ूनों पर अपने पसंदीदा रंग की नेल पॉलिश लगाएं और इसे सूखने दें. अब नाख़ूनों पर स्टिकर्स लगाएं. और सबसे आख़िरी में टॉप कोट लगा कर नाख़ूनों को सुखा लें. बहुत ही आसान है, है ना?

 

ग्लिट्ज़ ऐंड ग्लैमर

ग्लिट्ज़ ऐंड ग्लैमर

यह वाला तो सबसे आसान नेल आर्ट आइडिया है. अपने नाख़ूनों को अपने पसंदीदा नेल कलर से पेंट करें और इसे पूरी तरह सूखने दें. इसके बाद ही अगले स्टेप पर जाएं. अब किसी एक या कुछ नाख़ूनों पर ग्लिटर नेल पॉलिश लगाएं, इससे आपके नाख़ूनों को और आकर्षण मिलेगा. आप चाहें तो सभी नाख़ूनों के टिप्स को ग्लिटर नेल पॉलिश से पेंट कर के इसे अलग अंदाज़ भी दे सकती हैं.

 

डॉटेड लाइन्स

डॉटेड लाइन्स

यह मैनिक्योर बनाने में बहुत ही आसान है और बहुत ही ख़ूबसूरत नज़र आता है. अपने पसंद के रंग की नेल पॉलिश से नाख़ूनों को पेंट करने से शुरुआत करें (गहरे रंग का चुनाव इस मैनिक्योर के लिए अच्छा रहेगा). इसे सूखने दें. अब किसी हल्के रंग की नेल पॉलिश में बॉबी पिन को डुबोएं और टिप्स पर डॉट्स बना लें. आप डॉट्स से खड़ी या आड़ी लाइनें भी बना सकती हैं या कोई दूसरा डिज़ाइन भी बना सकती हैं, जो आपको अच्छा लगे.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट