फेस्टिवल में तैयार होने के लिए सिर्फ आउटफिट और ज्वेलरी ही काफी नहीं होती, बल्कि सेल्फ़ी के लायक भी तैयार होना पड़ता है, ताकि इंस्टाग्राम पर हम अच्छी फोटोज शेयर कर पाएं। तो अब, जब आपका देसी आउटफिट तैयार हो गया है, तो क्यों न मेकअप के बारे में सोच लें। आपका मेकअप लुक पिक्चर परफेक्ट लगना चाहिए। हम सभी के साथ कभी-न-कभी किसी त्योहार के मौके पर ऐसा ज़रूर हुआ होगा, जब आपका मेकअप थोड़ा गड़बड़ा गया और फोटोज़ भी अच्छे नहीं आए। है ना? अब जब फैमिली आपके साथ है, तो आप नहीं चाहेंगे कि आपका मेकअप बहुत ज्यादा उभरकर आए। तो इस बार ऐसा न हो, इसके लिए आप अपने मेकअप को ग्लोइंग, सिम्पल और फैमिली अप्रूव्ड रखें और त्योहार के जश्न का मज़ा लें अपने सिम्पल व ग्लोइंग मेकअप के साथ।

 

स्किन के लिए

स्किन के लिए

 

स्टेप 1: चूंकि हम ग्लोइंग और मिनिमल मेकअप चाहते हैं, तो शुरुआत करते हैं स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने से। सबसे पहले स्किन को क्लींज़ करें और इसके लिए यूज़ करें Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash. । यह आपकी स्किन को रिफ्रेश और नरिश करेगा और आप फ्रेश फ़ील करेंगी।

स्टेप  2: अब आपको चाहिए सीरम, जैसे- The Lakmé 9 to 5 Vitamin C+ Face Serum । यह आपकी स्किन पर तुरंत ग्लो लाता है, क्योंकि इसमें है विटामिन सी का सबसे बड़ा स्रोत- ककाडु प्लम। यह आपकी स्किन को हाएड्रेटेड और मॉइश्चराइज्ड रखता है और गॉर्जियस ग्लो लाता है।  

 

 

स्किन के लिए

स्टेप 3: मेकअप शुरू करने से पहले देख लें कि आपकी स्किन इसके लिए तैयार हुई या नहीं। इसके लिए आप The Lakmé Absolute Blur Perfect लगाएं, जिससे आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिकेगा और साथ ही यह फाइन लाइंस को स्मूद करेगा और आपकी स्किन को ब्राइट कर आपको फ्लॉलेस बेस देगा।

 

बेस के लिए

बेस के लिए

स्टेप 1: चूंकि हम बेस को मिनिमल और ग्लोई रखना चाहते हैं, तो शुरुआत करें Lakmé Absolute Argan Oil Serum Foundation. से। यह आपकी स्किन की कमियों को छुपाकर एक समान स्किन टोन देता है, साथ ही इसमें मौजूद आर्गन ऑयल स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है। इसके इस्तेमाल से आपको मिलेगा ग्लोइंग बेस और यदि आप ज्यादा कवरेज चाहती हैं, तो ज़्यादा लेयर लगा सकती हैं।

स्टेप 2: चूंकि हम बहुत ज्यादा मेकअप नहीं करना चाहते, इसलिए Lakmé Absolute Illuminating Shimmer Brick आपको आपका मनचाहा इफेक्ट देगा। इसमें है 4 सिल्की शेड्स जो आपके चीक्स पर आसानी से ब्लेन्ड हो जाएंगे और आपको एक सॉफ्ट व रोज़ी ग्लो देगा। इसे आप अपने गालों के उभार पर लगाएं।

 

 

आपकी आंखों व लिप्स के लिए

आपकी आंखों व लिप्स के लिए

 

स्टेप 1: हम यहां आईज़ को सिम्पल और एलीगेन्ट रखना चाहते हैं, इसलिए आईलाइनर लगाएं। Lakmé Eyeconic Liner Pen Fine Tip. से आप सेल्फ़ी के लायक विंग्स क्रिएट कर सकते हैं। यह आपकी आंखों पर 14 घंटे तक टिकेगा। इसका स्मज-प्रूफ फॉर्मूला आपके आई मेकअप को बरकरार रखेगा। थोड़ा ग्लो ऐड करना हो तो आंखों के अंदरूनी कोनों पर शिमर ब्रिक लगाएं, इससे आपकी आंखें बड़ी और ब्राइट लगेंगी।

स्टेप 2: अपने लिप्स पर लगाएं Lakmé Absolute Precision Lip Paint - Alluring Nude. यह इंटेन्स मैट लिप पेंट, कलर को लिप्स पर ज़्याद देर तक टिकाएगा। साथ ही इस लिप पेंट के साथ एक एक्सपर्ट ब्रश भी आता है, जो आपके लिप्स को डिफ़ाइन करता है।

स्टेप 3: अंत में लिप पेंट पर एक कोट Lakmé Absolute Plump And Shine Lip Gloss - Rose Shine का लगाएं। बस, आप हो गए तैयार।


मेन इमेज कर्टसी: @makeupbylekha