पॉप येलो जितना ब्राइट शायद ही कोई और कलर हो, फिर चाहे आप अपने बोरिंग आउटफिट से छुटकारा पाने के लिए येलो का सहारा लें या फिर आईमेकअप को ब्राइट करना हो। तो, येलो कलर पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर ये है कि आजकल सेलिब्रिटीज़ अपने मेकअप के लिए येलो यूज़ करने लगे हैं। \

तो अब टाइम है ब्लूज़ और ग्रीन्स को छोड़कर सनशाइन येलो के साथ एक्सपेरिमेंट करने का। आप चाहे कम मेकअप करने के शौकीन हैं या ज़्यादा, यहां हर किसी के लिए ऑप्शन है। हम आपको बता रहे हैं 5 फन तरीके, जिससे आप आपने आंखों को येलो टच दे सकती हैं।

 

स्मोकी विथ ए हिंट ऑफ येलो

स्मोकी विथ ए हिंट ऑफ येलो

स्मोकी आइज़ को अपग्रेड करना हो तो हमारे पास है एक मज़ेदार तरीका। पहले स्मोकी आई मेकअप करें। इसके बाद अपनी येलो विंगेड आईलाइनर लगाएं और इनर कॉर्नर्स पर येलो आई शैडो लगाएं। इस छोटे से ट्रिक से आपका आई मेकअप उठकर आयेगा। आंखों को डिफ़ाइन करने के लिए फॉल्स आई लैशेज़ लगाएं।

 

शैडो प्ले

शैडो प्ले

सोनम कपूर आहूजा हमें बता रही हैं कि येलो आई शैडो किस खूबसूरती से लगाया जाता है। ब्लू और ग्रीन आई शैडो के साथ तो आपने काफी एक्सपेरिमेंट किए होंगे, अब वक़्त है एक नए सॉलिड कलर का। जी हां, हम बात कर रहे हैं येलो की। एक पिगमेंटेड येलो आईशैडो लें और अपनी आईलिड्स पर लैश लाइन से लेकर ब्रो बोन तक लगाएं।

 

येलो एक्सेन्ट

येलो एक्सेन्ट

यदि आप पहली बार येलो आई मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं , तो शुरुआत करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है। सबसे पहले तो ब्लैक आईलाइनर से जैसे आप विंगेड आई लाइनर बना लें। अब एक येलो आई पेंसिल लें और अपनी आइज़ के आउटर कॉर्नर पर ब्लैक विंग के ठीक नीचे येलो लाइन करें। यह छोटी-सी ट्रिक आपके मेकअप में निखार ला देगी।

 

मिक्स एंड मैच

मिक्स एंड मैच

येलो और ब्लू का कोंबिनेशन कितना प्यारा है, यह हम सभी जानते हैं। पार्टी लुक के लिए अपनी लोअर लैशलाइन को इलेक्ट्रिक ब्लू आई पेंसिल से लाइनिंग करें। इसके लिए आप Lakmé Eyeconic Kajal - Royal Blue यूज़ कर सकती हैं। इसके बाद इनर कॉर्नर पर येलो शैडो लगाएं। ब्राइट कलर्स का यह मिक्स आपके आई मेकअप को निखार देगा।

 

फन विथ फ्लोटिंग

फन विथ फ्लोटिंग

येलो को आई मेकअप में ऐड करने का एक और मज़ेदार तरीका है। इस लुक को क्रिएट करने के लिए आपको चाहिए ब्लू आईपेंसिल और शिमर वाला येलो आईशैडो। अपर लिड्स पर येलो आई शैडो लगाएं, जो आपकी ब्रो बोन और लोअर लिड्स तक जाये और ज़्यादा इफेक्ट आए। इसके बाद ब्लू पेंसिल से हल्के हाथों से आई लाइनर लगाएं, यानी ज़्यादा गहरा न लगाते हुए बस हल्का सा स्वाइप करें। बस, हो गया आपका मेकअप तैयार।

इमेज कर्ट्सी: Instagram & Pinterest