वैलेंटाइन्स डे तो बस आ ही गया और हमें पता है कि आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ समय गुज़ारने जा रही हैं. आपने सुंदर सी ड्रेस ख़रीद ली है, शूज़ और मैचिंग ऐक्सेसरीज़ भी ले लिए हैं. पर क्या आप कुछ भूल नहीं रहीं? हां, हम आपके मेकअप की ही बात कर रहे हैं.

यदि आपने इस बारे में अब तक सोचा ही नहीं है कि वैलेंटाइन्स डे पर आप कैसा मेकअप करेंगी तो यह आलेख आपके लिए ही है. यहां दी गई स्टेप बाइ स्टेप गाइड का पालन करने से आपको ऐसा डेट नाइट लुक मिलेगा, जो न केवल किसी भी तरह के आउटफ़िट पर बेहतरीन नज़र आएगा, बल्कि आपके बॉयफ्रेंड के होश भी उड़ा ले जाएगा.

 

चेहरा

चेहरा

स्टेप 01: क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग के रूटीन का पालन करने के बाद चेहरे पर थोड़ा सा लैक्मे ऐब्सलूट ब्लर पर्फ़ेक्ट मेकअप प्राइमर लगाएं. इस प्रोडक्ट को रगड़कर लगाने की जगह, थपथपाते हुए लगाएं.

स्टेप 02: अपने चेहरे पर लैक्मे 9 टू 5 प्राइमर + मैट पर्फ़ेक्ट कवर फ़ाउंडेशन से डॉट्स बनाएं और इसे हल्के गीले मेकअप स्पॉन्ज की सहायता से ब्लेंड करें. इससे आपको फ़ाउंडेशन की एयरब्रश फ़िनिश मिलेगी.

स्टेप 03: आंखों के निचले हिस्से को और चेहरे की अन्य खामियों को लैक्मे ऐब्सलूट वाइट इन्टेन्स लिक्विड कंसीलर  की सहायता से कंसील करें.

 

गाल

गाल

स्टेप 01: सुंदर, लालिमा लिए हुए गाल पाने के लिए थोड़ा सा लैक्मे 9 टू 5 प्योर रूश ब्लशर- जिंजर सर्प्राइज़ लगाएं.

स्टेप 02: अब अपने गालों पर थोड़ा सा ब्रॉन्ज़र लगाएं. इसके लिए आप लैक्मे ऐब्सलूट हाइलाइटर-मून लिट का इस्तेमाल कर सकती हैं.

स्टेप 03: इसी पैलेट का हाइलाइटर लें और सुंदर चमक पाने के लिए इसे अपने चेहरे के उभरे हुए हिस्सों, जैसे-नाक व ब्रो बोन आदि पर लगाएं.

 

आंखें

आंखें

स्टेप 01: हमारी सलाह तो ये है कि आंखो पर ज़रूरत से ज़्यादा मेकअप न करें. हल्का स्मोकी आइ मेकअप तो डेट नाइट पर कभी भी ग़लत साबित नहीं हो सकता. इसके लिए लैक्मे 9 टू 5 आइ क्वार्टेट आइशैडो- मिस्टिक न्यूड से मैट ब्राउन आइशैडो अपनी पूरी आंखों पर लगाएं.

स्टेप 02: अपनी लैश लाइन पर थोड़ा सा लैक्मे ऐब्सलूट कोल अल्टिमेट काजल-ब्लैक  लगाएं और इसे स्मज कर दें. अपनी वॉटरलाइन को ब्राउन पेंसिल की सहायता से परिभाषित करें.

स्टेप 03: अपनी ऊपरी व निचली पलकों पर लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा के दो कोट्स लगाकर अपना आइ मेकअप को पूरा करें.

 

होंठ

होंठ

स्टेप 01:  घर पर शहद और शक्कर से बनाए गए स्क्रब की सहायता से अपने होंठों की स्क्रबिंग से शुरुआत करें. इससे होंठों पर जमी डेड स्किन हट जाएगी और आपके होंठ लिप मेकअप के लिए चिकने कैन्वस में बदल जाएंगे.

स्टेप 02:  अपने होंठों को हाइड्रेटिंग लिप बाम की सहायता से मॉइस्चराइज़ करें, जैसे - वैसलीन लिप थेरैपी कलर ऐंड केयर चापस्टिक.

स्टेप 03: अब जबकि आपके होंठ लिपस्टिक लगाने के लिए तैयार हो गए हैं, अपने होंठों को न्यूड लिप लाइनर से लाइन करें.

स्टेप 04: और सबसे आख़िरी में अपनो होंठों पर सॉफ़्ट पिंक कलर की लिपस्टिक लगाएं. इसके लिए आप लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मैट मूस लिप ऐंड चीक कलर- ब्लश वेल्वेट  का चुनाव कर सकती हैं.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम