परफेक्ट सेल्फी लेने के लिए सिर्फ कैमरा ऐंगल्स और फिल्टर्स ही काफी नहीं होते हैं। आपका मेकअप भी इसमें अहम भूमिका निभाता है। फेस्टिव सीज़न में वर्चुअल आरती और भोग के बीच अनगिनत सेल्फी लेना एक अच्छा टाइम पास है। इसलिए आपको यह ध्यान देना है कि आपका मेकअप परफेक्ट हो, खासतौर से क्लोज़ अप पिक्चर्स लेते हुए। तो पेश है कुछ शानदार टिप्स।

 

01. बेस को फ्लॉलेस रखें

01. बेस को फ्लॉलेस रखें

कैमरे से बढ़िया क्लोज़-अप आए इसके लिए ज़रूरी है कि आपका बेस फ्लॉलेस रहे और यह तभी होगा जब आप स्किन को मोइश्चराइज्ड रखेंगे। स्किन को मोइश्चराइज्ड रखने से वो ग्लो करती है। इसके बाद आपको सिलिकॉन बेस्ड प्राइमर लगाना है, जिससे कि फाइन लाइन्स को भरने या फेस के पोर्स को छुपाने में आसानी हो। यह स्किन के टेक्सचर को सही तरीके से स्मूड करने में सहायक होता है। एयर ब्रश फिनिश के लिए फुल कवरेज फाउंडेशन के साथ ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। अगर आपके फेस के दाग-धब्बे दिखाई दे रहे हैं, तो इसके बाद कलर करेक्ट/ कंसीलर करें, क्योंकि सिर्फ फॉउंडेशन से इन्हें छुपाना किसी चैलेंज से कम नहीं। इस बात का खास ध्यान रखें कि सही फॉउंडेशन का चुनाव करें, क्योंकि लाइटर कवरेज से फोटोज़ अच्छे नहीं आएंगे।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Undercover Gel Primer, Lakme Absolute 3D Cover Foundation, Lakme 9 to 5 Naturale Finishing Powder

 

02. आई मेकअप ट्रिक्स

02. आई मेकअप ट्रिक्स

सेल्फ़ीज़ में आपके फेस की खूबसूरती बढ़ाती हैं, आपकी आंखें। इन्हें खूबसूरत दिखाने के लिए अच्छा आई मेकअप ज़रूरी है। ऐसे में कलर्ड आई लाइनर्स कमाल कर सकते हैं। पर्पल आईलाइनर से ब्राउन आंखों को बड़ा दिखाया जा सकता है। गोल्डन आईलाइनर आपकी आंखों में एक अलग ही चमक ला देगा। स्टेटमेंट मेकिंग लुक के लिए अपने मस्कारा और लैशेज का भी वॉल्यूम बढ़ाएं।

बीबी सलाह: Lakme Insta Eye Liner, Lakme Eyeconic Curling Mascara

 

03. बोल्ड लिप्स से लाएं मुस्कान

03. बोल्ड लिप्स से लाएं मुस्कान

फ़ेस्टिव सेल्फ़ीज़ में पाउट से ज़्यादा अट्रैक्टिव आपकी एक शानदार मुस्कान हो सकती है। इसलिए अगर आप अपनी मेगावाट स्माइल को दिखाना चाहते हैं, तो आपको क्रीमी, बोल्ड कलर इस्तेमाल करने चाहिए। अगर आप इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आपके पीले दांत फोटो में नज़र आएंगे, तो एक कूल टोन्ड पिग्मेंट जैसे- मौव कलर का चयन करें, इससे आपकी स्माइल सफ़ेद और चमकदार नज़र आएगी।

बीबी सलाह: Lakme 9 to 5 Primer + Crème Lip Color - Wine Order CP4

 

04. हाईलाइट, हाईलाइट, हाईलाइट

04. हाईलाइट, हाईलाइट, हाईलाइट

ऐसा कहा जाता है कि सेल्फी फ्लैश के साथ इस तरह से लेना चाहिए कि आपके चेहरे पर फोकस हो। तो आपका मकेअप चमकता रहे इसके लिए अपनी आंखों के भीतरी कोने, नाक के नीचे, अपने चीक बोन्स और आईब्रोज़ के ऊपर हाई लाइटर लगाएं। मैट की जगह शिमरी आई शैडो लगाएं, बस अब बोलेंगी तो आपकी आंखें।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Spotlight Eyeshadow Palette - Sundowner

 

05. गर्दन की अनदेखी न करें

05. गर्दन की अनदेखी न करें

जिस तरह स्किन केयर में गर्दन को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए, उसी तरह मेकअप करते समय गर्दन पर भी ध्यान देना चाहिए। फाउंडेशन को गर्दन पर भी लगाएं और ठीक से ब्लेन्ड करें, ताकि स्किन टोन एक जैसा लगे और सेल्फ़ीज़ में मेकअप एक जैसा दिखे।

बीबी सलाह: Lakme Perfect Radiance Compact मेन

फोटो कर्ट्सी:  @imouniroy