जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही हैं तो सारी तैयारियों के बाद आपके दिमाग़ में यह सवाल उठना लाज़िमी है कि आप कैसा मेकअप करें, ताकि आपके एम्प्लॉयर तक आपके व्यक्तित्व की सही छाप पहुंचे. इंटरव्यू पर जाते समय मेकअप के लिए न्यूट्रल शेड्स का चुनाव और हल्का मेकअप ही अच्छा होता है.

आपका पहला प्रभाव लंबे समय तक लोगों के ज़हन में बना रहता है और ख़ुद को बेहतरीन ढंग से किसी के सामने प्रस्तुत करने से आपके भीतर भी आत्मविश्वास पनपता है. हम नीचे कुछ बातों की सूची दे रहे हैं, जिन्हें किसी इंटरव्यू के लिए जाते समय अपनाकर न सिर्फ़ आप आत्मविश्वास से इंटरव्यू देंगी, बल्कि जॉब ऑफ़र साथ लेकर ही हॉल से बाहर आएंगी!
फ़ाउंडेशन
 

फ़ाउंडेशन

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग रूटीन के बाद का पहला स्टेप है फ़ाउंडेशन. इसे हल्के हाथों से लगाएं. क्योंकि आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि आपका फ़ाउंडेशन पपड़ीदार नज़र आए या फिर यदि कहीं घबराहट में आपको पसीना आए तो वह बहने ही लग जाए.

करेक्टर या कंसीलर
 

करेक्टर या कंसीलर

बात मेकअप की हो तो कंसीलर आपका सबसे अच्छा दोस्त है. मुहांसे, डार्क सर्कल्स या फिर आंखों के नीचे की सूजन... आप कंसीलर के इस्तेमाल से इन सभी का छुपा सकती हैं. इसके ऊपर पाउडर लगाएं और अब आपकी त्वचा बिल्कुल एक समान नज़र आएगी.

ब्लश
 

ब्लश

ब्लश को नज़रअंदाज़ न करें, क्योंकि यह तुरंत ही आपकी त्वचा में सेहत की चमक भरने में सक्षम होता है. यह आपकी त्वचा को तरोताज़ा और चमकीला दिखाएगा. अपने गालों से मिलते-जुलते रंग का ब्लश चुनें, ताकि यह आपकी त्वचा को ख़ूबसूरत दिखाए. इसे अप्लाइ करने के लिए मुस्कुराएं और इसे गालों के ऐप्पल (चीक बोन्स) से बाहर और ऊपर की ओर अपनी हेयर लाइन की तरफ़ ले जाते हुए लगाएं.

आइलाइनर
 

आइलाइनर

आइलाइन आपकी आंखों को ख़ूबसूरती से उभार देगा. ध्यान रखें कि लाइनर इस तरह लगाया जाए कि यह प्रोफ़ेशनल नज़र आए. डार्क ब्राउन या चारकोल रंगों की पेंसिल आइलाइनर का इस्तेमाल करें और इन्हें आंखों की ऊपरी और निचली लैश लाइन्स को परिभाषित करते हुए लगाएं. फिर हल्का करने के लिए इन लाइन्स को ब्रश की सहायता से स्मज करें. यदि आप लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल कर रही हैं तो इसे सावधानी से लगाएं, क्योंकि आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि अंतिम समय पर यह फैल जाए और आपका समय ख़राब हो. इंटरव्यू के लिए प्राकृतिक रंगों वाले आइशैडो का ही चुनाव करें.

लिपस्टिक
 

लिपस्टिक

लिपस्टिक आपका लुक निखार देगी. पिंक, ब्राउन या कोरल रंगों के न्यूट्रल शेड्स की लिपस्टिक इंटरव्यू के लिए आपको पर्फ़ेक्ट लुक देंगी. लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को लिप लाइनर से परिभाषित करना न भूलें. लिपस्टिक लगाने के बाद अपने दांतों को ज़रूर देख लें कि कहीं ग़लती से थोड़ी लिपस्टिक उनपर तो लगी नहीं रह गई है. अब आप इंटरव्यू के लिए लगभग पूरी तरह तैयार हैं.

मस्कारा

मस्कारा आपकी आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाने में अहम् भूमिका निभाता है. पहले लैश कर्लर से अपनी पलकों को कर्ल करें और ऊपरी पलकों पर मस्कारा के दो-तीन कोट्स लगाएं. निचली पलकों को यूं ही न छोड़ दें, बल्कि हल्के हाथों से थोड़ा मस्कारा उन पर भी लगाएं. अब आप इंटरव्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ऑल द बेस्ट!