पिछले दो सालों में सारी दुनिया सिमटकर डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर आ गई है। वर्क फ्रॉम होम के चलते हमारा संपर्क सिर्फ ऑफिस की टीम तक रह गया है और वो भी वीडियो कॉल के जरिए। लेकिन जब आप कैमरे में बेस्ट दिखना चाहती हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आपका रेग्युलर मेकअप इस लेंस के मुताबिक नहीं है। यदि आप उनमें से हियाँ, जिन्हें दिनभर में कई विडीयो कॉल्स और मीटिंग्स करनी पड़ती है, तो हमेशा प्रजेंटेबल रहने के लिए ये ब्यूटी गाइडलाइंस जरूर अपनाएं। और हमारे इंस्टाग्राम फैंस के लिए ये सलाहें सेल्फी लेने में भी कमाल की होंगी। तो अपने ब्यूटी रूटीन में इन ट्रिक्स को जरूर अपनाएं।

 

01. न्यूट्रल मेकअप लुक अपनाएं

01. न्यूट्रल मेकअप लुक अपनाएं

जब आप कैमरे के लिए रेडी हो रही हों तो बेहतर होगा कि आप न्यूट्रल शेड्स चुने। अपनी आई लिड्स पर शैम्पेन शेड के साथ थोड़ा ब्राउन या पीच आईशैडो लगाएं। यहां तक कि आईलाइनर के लिए भी आप थोड़ा सॉफ्ट शेड यानी ब्राउन आईशैडो या आईलाइनर चुने। ब्राउन आपके लुक को डिफ़ाईन करने के साथ उसे म्यूट रखता है। इसके बाद पलकों पर वॉल्यूम बढ़ाने वाला मस्कारा, जैसे- Lakmé Absolute Flutter Secrets Volume Mascara  लगाएं।

 

02. ऐसा कंसीलर चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो

02. ऐसा कंसीलर चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो

हम सभी को ब्राइटनिंग कन्सीलर बहुत पसंद है, लेकिन बहुत लाइट कंसीलर न चुनें। लाइट कंसीलर से आपका चेहरा सफेदी से पुता हुआ लग सकता है। इसकी बजाय ऐसे बेस प्रोडक्ट्स चुनें, को आपकी स्किन टोन से मेल खाता हुआ हो। लेकिन शेड ही सब कुछ नहीं होता, कंसीलर की फिनिश भी मेकअप में एक बहुत बड़ा रोल अदा करती है। एक मैट फिनिश वाला कंसीलर जैसे- Lakmé 9to5 Primer+Matte Liquid Concealer लाएं, ताकि हल्की-सी भी लाइट से आपकी स्किन ज्यादा ब्राइट न लगे। 8 इंडियन स्किन टोन्स में उपलब्ध यह कंसीलर चेहरे की कमियों को छुपाने के साथ आपको प्राइमर के भी फायदे देता है। चेहरे पर लाइट पाउडर न लगाएं, बल्कि ऐसा पाउडर से बेस को सेट करें, जो आपके कॉम्प्लेक्शन से मेल खाता हुआ हो।

 

03. ब्लश से लाएं ग्लो

03. ब्लश से लाएं ग्लो

हाईलाइटर से आपका चेहरा थोड़ा फनी लग सकता है। हालांकि रियल लाइफ में यह प्रोडक्ट लगाना हमारे लिए जरूरी हो जाता है, लेकिन जब बात कैमरा की आती है, तो यह आपके लिए बिल्कुल सही नहीं है। हाईलाइटर की जगह बेहतर होगा कि आप चेहरे पर ब्रॉन्ज़र या ब्लश लगाएं। चेहरे पर कलर ऐड करने के लिए ब्लश लगाएं और हाईलाइटर से दूर रहें।

 

04. लिपस्टिक की बजाय लिप ग्लॉस लगाएं

04. लिपस्टिक की बजाय लिप ग्लॉस लगाएं

कैमरे पर सब कुछ बढ़-चढ़कर दिखाई देता है। मैट लिपस्टिक बहुत ड्राय लग सकती है, इसलिए सैटिन लिपस्टिक या लिप ग्लॉस लगाएं। सबसे बेहतर होगा कि आप लिप ग्लॉस ही लगाएं। यह आपके चेहरे को यंग दिखाएगी और इससे आपके लिप्स नरिश्ड भी लगेंगे। आप  Lakme Absolute Spotlight Lip Gloss के शेड्स में से कोई शेड चुनें और एक स्वाइप में ही हो जाएँ कैमरे के लिए रेडी।

 

05. बिखरे बालों को करें कंट्रोल

05. बिखरे बालों को करें कंट्रोल

बिखरे हुए बाल कैमरे में बहुत खराब लग सकते हैं। स्लीक और एलीगेन्ट लुक के लिए हेयर सीरम लगाएं, जैसे- TRESemmé Keratin Smooth Hair Serum आपके लिए ठीक रहेगा। यह आपके बिखरे बालों को कंट्रोल करेगा और उन्हें स्मूद व फ्रिज़ फ्री रखने के साथ चमकदार और मैनेज करने लायक बनाएगा।