जानें इस वेडिंग सीज़न में कैस रिक्रिएट करें आलिया भट्ट जैसा मिनिमल मेकअप लुक

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
जानें इस वेडिंग सीज़न में कैस रिक्रिएट करें आलिया भट्ट जैसा मिनिमल मेकअप लुक

अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी आकर्षक पर्सनैलिटी से भी आलिया भट्ट ने सबका दिल जीत लिया है और घर-घर लोग उनके दीवाने हो चुके हैं. यही वजह है कि वो बॉलीवुड में भी सबकी फेवरेट हैं और यह कहना ग़लत न होगा कि वो इंडस्ट्री का सबसे नायाब हीरा हैं. अगर आपने उनकी इंस्टाग्राम पिक्चर्स देखी होंगी, तो ज़रूर उनके खूबसूरत वेडिंग लुक्स ने आपको आकर्षित किया होगा. ऐसे में अगर आपको भी कोई शादी अटेंड करनी है और आप कुछ मेकअप टिप्स और लुक्स की तलाश में हैं, तो बस समझ लीजिए आपकी तलाश पूरी होने को है, क्योंकि हम लाए हैं आलिया के मेकअप लुक के टिप्स ख़ास आपके लिए.

 

चेहरे के लिए

आंखों और होंठों के लिए:

 

स्टेप 1. शुरुआत करें अपने नेचुरल ग्लो से और अपने नियमित स्किन केयर रूटीन- क्क्लींज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग को जारी रखें. उसके बाद प्राइमर अप्लाई करें. हम आपको  Lakmé Absolute Blur Perfect Makeup Primer लगाने की सलाह देंगे ताकि स्किन के दाग-धब्बों से लेकर खुले और बड़े रोमछिद्र कवर हो जाएं और आपका फ़ाउंडेशन आसानी से स्मूदली अप्लाई हो सके.

स्टेप 2: ख़ास गोल्डन ग्लो पाने के लिए ज़रूरी है कि आप लाइट ड्यूई फ़ाउंडेशन यूज़ करें, इसके लिए हम सलाह देंगे Lakmé Absolute Argan Oil Serum Foundation SPF 45. को यूज़ करने की. यह फाउंडेशन न केवल स्किन को हाइड्रेट करेगा और हानिकारक यूवी किरणों से बचाएगा, क्योंकि इसमें है इन-बिल्ट एसपीएफ़ 45, बल्कि ये स्किन को ड्यूई फ़िनिश भी देगा यानी आपकी स्किन लगेगी हाइड्रेटेड, ओस की तरह ताज़ा. अब फ़ाउंडेशन को सेट करने के लिए Lakmé Absolute Wet And Dry Compact. अप्लाई करें, क्योंकि इसका ख़ास फॉर्मूला ड्राई यानी केक इफ़ेक्ट नहीं देगा और न ही ये ड्यूई फ़िनिश को ख़त्म करेगा.

स्टेप 3: ब्रॉन्ज़र इस लुक को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है. आप चीकबोंस के हॉलोज़, जॉलाइन और हेयरलाइन पर इसे अप्लाई करें और फिर देखें आपको भी मिलेगा आलिया की तरह सन किस्ड ग्लो.

स्टेप 4: अब बारी है ब्लश की. लुक को और भी आकर्षक बनाने के लिए Lakmé 9to5 Pure Rouge Blusher - Ginger जैसा पीच ब्लश चुनें. कलर के बेहतर इफ़ेक्ट के लिए गालों के ऊपरी हिस्से (ऐपल) पर, नाक के टिप पर और ठुड्डी पर लगाएं.

स्टेप 5: इस लुक को कम्प्लीट करने और ग्लोइंग स्किन के लिए हाइलाइटर ज़रूरी है, इसलिए इस स्टेप के लिए Lakmé Absolute Liquid Highlighter यूज़ करें. ध्यान रखें कि एक छोटी-सी चीज़ भी आपके लुक को बना या बिगाड़ सकती है, इसलिए किसी भी चीज़ को बहुत ज़्यादा  यूज़ करने से बचें.

 

 

आंखों और होंठों के लिए:

आंखों और होंठों के लिए:

 

स्टेप 1: आंखों के लिए the Lakmé Absolute Spotlight Eyeshadow Palette - Smokin Glam से ब्राउन आईशैडो सिलेक्ट करें. हल्के स्मोकी इफ़ेक्ट के लिए इसी आईशैडो से अपनी निचली लैश लाइन पर लाइन ड्रॉ करें. आंखों के इनर कॉर्नर और ब्रो बोन्स को हाइलाइट करने के लिए शिमरी गोल्डन शेड यूज़ करें.

बीबी टिप: शेड को ब्राइट और पॉप अप लुक के लिए इसे यूज़ करने से पहले अपने आईशैडो ब्रश पर थोड़ा-सा सेटिंग स्प्रे छिड़क लें.

स्टेप 2: पलकों को घना दिखाने के लिए Lakmé Eyeconic Volume Mascara यूज़ करें. इससे आईलैशेज़ को काफ़ी वॉल्यूम मिलेगा. आलिया भट्ट जैसी अट्रैक्टिव ब्रोज़ के लिए Lakmé 3D Brow Definer से अपनी ब्रोज़ (भौंहों) को डिफ़ाइन करें.

स्टेप 3: न्यूड लिपस्टिक से अपने लुक को कॉम्प्लिमेंट करें Lakmé Absolute Precision Lip Paint - Alluring Nude. यूज़ करने की हम सलाह देंगे.

अपने फेवरेट सेटिंग स्प्रे से अपने लुक को कम्प्लीट करें और बस आप पूरी तरह तैयार हैं शादी अटेंड करने के लिए. हम उम्मीद करते हैं कि आपका दुपट्टा आपके मिस्टर राइट के कुर्ते में ही फंसे, ताकि आप भी अपने बॉलीवुड रोमांटिक ड्रीम को जी सकें.

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
708 views

Shop This Story

Looking for something else